• Uncategorized
  • बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 116 उपभोक्ताओं की बिजली कटी… दुर्ग, भिलाई शहर में बकायेदारों पर हुई कार्रवाई, 144 बकायेदारों से वसूले 26 लाख 22 हजार रुपए…

बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 116 उपभोक्ताओं की बिजली कटी… दुर्ग, भिलाई शहर में बकायेदारों पर हुई कार्रवाई, 144 बकायेदारों से वसूले 26 लाख 22 हजार रुपए…

बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 116 उपभोक्ताओं की बिजली कटी…
दुर्ग, भिलाई शहर में बकायेदारों पर हुई कार्रवाई, 144 बकायेदारों से वसूले 26 लाख 22 हजार रुपए…


दुर्ग – छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता एम.जामुलकर के मार्गदर्शन में दुर्ग एवं भिलाई शहर में बकायेदार विद्युत उपभोक्ताओं पर एकदिवसीय अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान एक ही दिन में 144 बकायेदार उपभोक्ताओं से 26 लाख 22 हजार रुपए की वसूली की गई। समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 116 बकायेदारों की बिजली लाईन काट दी गई।
उल्लेखनीय है दुर्ग सिटी सर्किल के अंतर्गत विभागीय संभाग दुर्ग शहर, भिलाई पूर्व एवं भिलाई पश्चिम में विद्युत विच्छेदन एवं बकाया वसूली के लिए सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता एवं लाईन स्टाफ की 15 टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान दुर्ग शहर संभाग में 74 बकायेदार उपभोक्ताओं से 08 लाख 61 हजार रुपए की वसूली की गई एवं बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 40 बकायेदारों की विद्युत लाईन काट दी गई। कार्रवाई के दौरान भिलाई पूर्व संभाग के अंतर्गत 45 बकायेदार उपभोक्ताओं की विद्युत लाईन काटी गई एवं 40 बकायेदार उपभोक्ताओं से 06 लाख 71 हजार रुपए की वसूली की गई। इसी कड़ी में भिलाई पश्चिम संभाग के 30 बकायेदार उपभोक्ताओं से 10 लाख 90 हजार रुपए की वसूली की गई एवं नोटिस देने के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 31 बकायेदारों की बिजली लाईन काट दी गई।
दुर्ग षहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता तरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में गैरघरेलू एवं औद्योगिक कनेक्षनों के बकायेदारों के साथ ही घरेलू श्रेणी के बकायेदारों से बकाया वसूली एवं विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई की जा रही है। श्री ठाकुर ने बताया कि बिजली बिल देयको के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृष्ठ कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री एम.जामुलकर ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करें एवं अप्रिय विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से बचें। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा कि नियत समय पर बिजली बिल जमा कर शासन द्वारा हॉफ बिजली बिल योजना के तहत बिजली बिल में दी जा रही छूट का भी लाभ उठावें।

ADVERTISEMENT