• Uncategorized
  • श्रीराम जन्मोत्सव समिति की बाईक रैली, तिरंगामय हुई इस्पात नगरी, भारी बारिश में दिखाया देशभक्ति का जुनून पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय के नेतृत्व में निकाली गई रैली…

श्रीराम जन्मोत्सव समिति की बाईक रैली, तिरंगामय हुई इस्पात नगरी, भारी बारिश में दिखाया देशभक्ति का जुनून पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय के नेतृत्व में निकाली गई रैली…

श्रीराम जन्मोत्सव समिति की बाईक रैली, तिरंगामय हुई इस्पात नगरी, भारी बारिश में दिखाया देशभक्ति का जुनूनपूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय के नेतृत्व में निकाली गई रैली…

टाउनशिप के विभिन्न सेक्टरों में लोगों से हर घर तिरंगा फहराने किया आह्वान

हजारों दुपहिया वाहन हुए रैली में शामिल…

भिलाई नगर। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया। इसको लेकर श्रीराम जन्मोत्सव द्वारा आज टाउनशिप में विशाल बाईक रैली का आयोजन किया गया। स्वतंत्रता दिवस से पहले इस्पातनगरी तिरंगामय हो गई है। बच्चों, किशोर, युवाओं सभी देशप्रेम को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। हर कोई तिरंगा लेकर देशभक्ति का इजहार करने सड़कों पर उतर गया है। समिति की तिरंगा यात्रा देशभक्ति के तरानों के साथ शहर के जिस मार्ग और चौराहे से गुजरी वहां तिरंगा लिए देशभक्तों का लोगों ने दिल खोलकर स्वागत किया। जो जहां था उसने वहीं से भारत माता की जय, वंदे मातरम का उद्घोष किया। प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय के नेतृत्व में रैली सेक्टर -1 से होते हुए विभिन्न सेक्टरों का भ्रमण कर सेक्टर – 9 पहुंची। जिसमें भारी बारिश के बावजूद हजारों की संख्या में दुपहिया वाहन शामिल हुए और सभी ने टाउनशिपवासियों से आजादी का अमृत महोत्सव में सहभागी बनने औऱ अपने घर में तिरंगा फहराने का आह्वान किया।

टाउनशिप में बारिश के बीच तिरंगा बाईक रैली सेक्टर -1 मुर्गा चौक से शुरू हुई और विभिन्न सेक्टरों के प्रमुख मार्गों से होते हुए सेक्टर – 9 चौक पहुंची। इस अवसर पर प्रदेश के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। तिरंगा बाईक रैली के माध्यम से पूरा शहर और हर नौजवान, नागरिक ने इस्पात नगरी को तिरंगामय बनाने का काम किया है। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों ने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। इन्हीं के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर घर तिरंगे का अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज पूरी भिलाई नगरी तिरंगे को लेकर मैदान मैं उतरी है, उसी तरह पूरा देश- प्रदेश तिरंगामय बनने जा रहा है। 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा होगा। आज की युवा पीढ़ी जो आजादी के बाद जन्मी है, उसने अंग्रेजों का शासन नहीं देखा है। लेकिन देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले सपूतों के बारे में हम सभी जानते हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन्हीं बलिदानियों को याद करने का आह्वान किया है। इसलिए हर नौजवान, आम नागरिक, बेटे-बेटियां आजादी के अमृत महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए देशभक्ति की भावना के साथ हर घर में तिरंगा फहराने का संकल्प लें।

इस अवसर पर समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आयोजित हर घर तिरंगा अभियान से पूरा देश तिरंगामय हो गया है। इस अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने भिलाई का हरेक नागरिक का उत्साह देखते ही बनता है। श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के लिए केम्प, खुर्सीपार, छावनी, बीएसपी टाउनशिप, सुपेला, रिसाली एवं वैशालीनगर, भिलाई तीन चरोदा एवं कुम्हारी क्षेत्र में पदयात्रा कर लोगों से अपने घर में तिरंगा फहराने और इस अभियान में सहभागी बनने अपील की गई, जिसमें बढ़ चढ़कर लोगों ने हिस्सा लिया। श्री पाण्डेय ने कहा कि तिरंगा देश की आन, बान और शान का प्रतीक है। इस अभियान के माध्यम से हमारा तिरंगे के साथ रिश्ता और मजबूत होगा और लोगों में देशभक्ति की भावना भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि हमें तिरंगा अभियान में संकल्प लेना है कि अब हम जहां भी हैं, जो कुछ भी कर रहे हैं, उसे करते हुए भारत भक्ति का भाव सबसे ऊपर रखेंगे।

रैली के दौरान मुख्य रूप से समिति के प्रांतीय अध्यक्ष रमेश माने, प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण पाण्डेय, जिला अध्यक्ष सेवकराम साहू, अजय पाठक, बसंत प्रधान, अरविंद जैन, विष्णु पाठक, सुधांशु सिंह, दिलीप केशरवानी, रामप्रकाश गुप्ता, राजेश कुमार वर्मा, प्रभाकर त्रिपाठी, विजय उपाध्याय, प्रशांत अकांत, सुब्रतोंदास गुप्ता, सत्य प्रकाश शर्मा, मेवालाल यादव, सत्यनारायण ब्यास, श्याम मूर्ति, निखलेश शुक्ला, अरविन्द वर्मा , गिरगेश पाण्डेय, वी.अप्पा राजू, उमेश श्रीवास्तव, राम अवतार जंघेल, उमेश तिवारी मोहित अग्रवाल, सच्चिदानंद तिवारी, संजय साहू, पियूष मिश्रा, शिव बघेल, विजय चौहान, रविन्द्र राउल, शिव प्रकाश, गुरूचन सिंह (बग्गा), दिनेश हिरवानी ,देवीशरण सिंह, तिलक राज, रवि सिंह, दिनेश यादव, रामू राव, पोषण साहू, दिलीप चौधरी, सुधान्सु सिंह, प्रदीप चौधरी, चिन्ता राम साहू, हलधर साह, लेखराम साहू, जगदीश देवांगन, शरस बर्मन, रेहान अहमद, गोल्डी सोनी, मदन सेन, विनोद सिंह, रिंकू साहू, रोहित तिवारी, जे श्रीनिवास राव, अशोक यादव, राहुल भोंसले, सागर शुक्ला, आशीष अग्रवाल, रोहित सिंह, रोहन सिंह, आकाश ठाकुर, रोहित तिवारी, अभिषेक सिंह, यशवंत राजपूत सहित समिति के सभी प्रखण्डों के प्रमुख शाखा, महिला शाखा एवं युवा शाखा के अध्यक्ष, महामंत्री एवं कार्यकर्ता और सामाजिक संगठनों के सदस्य उपस्थित थे।

भारत माता के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित, हुई आरती
तिरंगा बाईर रैली का रास्तेभर पुष्प वर्षा कर विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने स्वागत किया। सेक्टर 9 चौक पहुंचकर पूर्व विस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने भारत माता के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कहा कि इस्पात नगरी की सड़कों पर अद्भुत दृश्य देखने को मिला। हर व्यक्ति तिरंगे और भारतमाता के सम्मान को अक्षुण्ण रखने के लिए संकल्प ले रहा है। तिरंगा हमारा राष्ट्रीय गौरव है हमारी इच्छाओं, आकांक्षओं का प्रतीक है। तिरंगे को हाथ में लेकर हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और क्रांतिकारी अंग्रेजों से भिड़ गए थे। हम यह संकल्प लें और अपने आसपास के लोगों को भी यह संकल्प दिलाएं कि 13 से 15 अगस्त तक घरों पर तिरंगा फहराएंगे।

ADVERTISEMENT