• Uncategorized
  • युवा कर्मचारियों ने पूरे जोश में होश के साथ किया मतदान… प्लांट के इतिहास में बीएमएस की बड़ी जीत – सांसद विजय बघेल

युवा कर्मचारियों ने पूरे जोश में होश के साथ किया मतदान… प्लांट के इतिहास में बीएमएस की बड़ी जीत – सांसद विजय बघेल

युवा कर्मचारी पूरे होश व जोश के साथ मतदान किए… प्लांट के इतिहास में बीएमएस की बड़ी जीत – सांसद विजय बघेल

भिलाई – जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात को रिजल्ट आने के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र में मान्यता प्राप्त यूनियन का चुनाव भारतीय मजदूर सभा यानी BMS ने जीत लिया है।एक सप्ताह पहले जब बीएमएस के नेता चन्ना केशवलु ने पत्रकारवार्ता लेकर कहा था कि इस बार बीएसपी में बीएमएस का कब्जा होगा तब किसी को यकीन ही नही हो रहा था ,लेकिन जिस आत्मविश्वास के साथ श्री केशवलु ने दावा किया था उसे उनकी टीम ने सच साबित कर दिखया । निश्चित तौर पर इस जीत में सांसद विजय बघेल और पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे की महत्वपूर्ण भूमिका को नजरअंदाज नही किया जा सकता।पिछले 50 वर्षों से जिस यूनियन का बीएसपी में साम्राज्य था वह इस तरह धराशायी होगा इसकी कल्पना भी नही कर सकता । शनिवार को हुए चुनाव में BMS को सबसे ज्यादा मत मिले। BMS को कुल 3582 वोट मिले, जबकि दो यूनियन से गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली इंटक को इस बार मुंह की खानी पड़ी। गठबंधन के बाद भी इंटक दूसरे स्थान पर रहा। इंटक गठबंधन को 3132 और सीटू को 2977 वोट मिला। इसके अलावा एटक 377, बीएसपी वर्कर्स यूनियन 296, एचएमएस 61, लोइमू 34 व एक्टू को 21 वोट मिले।
बता दें बीएसपी में मान्यता प्राप्त यूनियन के लिए शनिवार को संयंत्र के भीतर व बाहर कुल 19 केन्द्रों में मतदान हुआ था। इससे पहले सभी यूनियनों ने कर्मचारियों को रिझाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। शुरू ही माना जा रहा था कि मुकाबला इंटक, सीटू व बीएमएस के बीच है लेकिन किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी कि BMS यूनियन चुनाव जीत जाएगा। सभी यूनियनों को पीछे छोड़ते हुए BMS ने शानदार जीत दर्ज की।
बताया जा रहा है कि इस बार चुनाव में युवा कर्मचारियों की भूमिका अहम रही। युवा कर्मचारियों का समर्थन बीएमएस को मिला और इनके वादों ने भी कर्मचारियों को रिझाया। इन युवा कर्मचारियों की आंधी ऐसी चली कि इंटक – इस्पात श्रमिक मंच और स्टील वर्कर्स यूनियन गठबंधन भी नहीं टिक सका। मतगणना आधीरात के बाद भी चलती रही। लगभग ढाई बजे मतगणना पूरी हुई और बीएमएस के जीत की घोषणा की गई।

वही यूनियन चुनाव में बीएमएस के जीत के बाद दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि यह बहुत बड़ी जीत है ,बीएमएस के लिए इस जीत पर रवि, चिन्ना च सहित तमाम बीएमएस के लोगों को बधाई व शुभकामनाएं बीएमएस की प्लांट के इतिहास में बड़ी जीत इस चुनाव में युवा पूरे जोश में होश के साथ अपने मतों का उपयोग किए, वही आगे कहा कि जहां भी मेरी जरूरत होगी मैं हमेशा मौजूद रहूंगा।

ADVERTISEMENT