• Uncategorized
  • कातुलबोड़ के बुजुर्ग ने कहा, पट्टा मेरे नाम से है बेटा घर में जाने नहीं दे रहा…कलेक्टर जनदर्शन में कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने सुनी बुजुर्ग की गुहार, तहसीलदार को कहा कि आज ही प्रकरण का करें निराकृत…

कातुलबोड़ के बुजुर्ग ने कहा, पट्टा मेरे नाम से है बेटा घर में जाने नहीं दे रहा…कलेक्टर जनदर्शन में कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने सुनी बुजुर्ग की गुहार, तहसीलदार को कहा कि आज ही प्रकरण का करें निराकृत…

कातुलबोड़ के बुजुर्ग ने कहा, पट्टा मेरे नाम से है बेटा घर में जाने नहीं दे रहा

कलेक्टर जनदर्शन में कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने सुनी बुजुर्ग की गुहार, तहसीलदार को कहा कि आज ही प्रकरण का करें निराकृत

बेटी-दामाद के घर में कब्जा करने की एक अन्य शिकायत पर जांचकर प्रकरण का त्वरित निराकरण करने दिये निर्देश

आज सभाकक्ष में सभी अधिकारियों की मौजूदगी में जनदर्शन हुआ आयोजित

दुर्ग – कलेक्टर जनदर्शन में दुर्ग शहर के दो बुजुर्ग नागरिक पहुंचे। एक बुजुर्ग ने अपने बेटे की और एक बुजुर्ग ने अपनी बिटिया की शिकायत कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के समक्ष रखी। कातुलबोड़ के एक बुजुर्ग ने कहा कि मेरे घर का पट्टा मेरे नाम से है। इसके बावजूद मेरा बेटा मुझे घर में नहीं रखना चाहता। कलेक्टर ने तहसीलदार दुर्ग को निर्देशित करते हुए कहा कि आज ही इनके घर जाइये, दोनों पक्षों से बात कीजिए, दस्तावेज देखिये और मामले का निराकरण कीजिए। इसी तरह दुर्ग शहर के ही एक अन्य मामले में पीड़ित पिता ने कहा कि बेटी-दामाद ने मेरे घर में कब्जा कर रखा है। मुझे उन्हें घर से हटाना है। कलेक्टर ने इस मामले में भी जांचकर प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। ग्राम ढाबा में भी इस तरह का एक प्रकरण आया। वहां एक महिला ने कहा कि उनकी भतीजी कोटवार है और वो उन्हें सहयोग नहीं करती। इसके बदले मेरे बेटे को कोटवार बना दीजिए। जब कोटवार बनने की बारी थी तो मेरा बेटा छोटा था इसलिए उसे मौका नहीं मिल पाया। कलेक्टर ने पूरे मामले का परीक्षण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। आज जनदर्शन में 39 प्रकरण आये और सभी प्रकरणों पर चर्चा सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में हुई।

ग्राम अंजोरा के ग्रामीणों ने शहीद विष्णु निषाद की मूर्ति के आसपास अतिक्रमण हटाने की माँग की। इस संबंध में जानकारी देते हुए स्वर्गीय श्री निषाद की पत्नी फगनी निषाद ने कलेक्टर को बताया कि विष्णु निषाद ने कुछ सालों पहले आई भीषण बाढ़ में बहुत से लोगों को बचाया था और ग्रामीणों ने उन्हें शहीद का दर्जा दिया था। श्रीमती फगनी ने बताया कि शहीद की प्रतिमा बगल में संचालित भट्टी के धुँए के चलते काली पड़ती जा रही है। कलेक्टर ने कहा कि शहीद की प्रतिमा का रंगरोगन भट्टी का प्रबंधन ही करेगा।

जनदर्शन में एक आवेदक ने बताया कि एनएच के चलते उनकी भूमि को अधिग्रहित किया गया लेकिन उसका मुआवजा अब तक नहीं मिल सका है। कलेक्टर ने एनएच के अधिकारियों से इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर प्रार्थी को राहत दिलाने के निर्देश दिये।

एक परिवार ने अपने आवेदन में कहा कि मकान के स्वामित्व को लेकर विवाद है। दूसरा पक्ष बार-बार बिजली विभाग से शिकायत कर देता है जिसके चलते बिजली काट दी जाती है। कलेक्टर ने कहा कि यदि बिजली बिल पटा रहे हैं तो विभाग द्वारा बिजली नहीं काटी जानी चाहिए। इस मामले को देखें ताकि मकान में रहने वाले रहवासियों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

ADVERTISEMENT