• CSPDCL
  • भिलाई शहर में चला मॉस डिसकनेक्शन अभियान….बकायेदारों की बिजली कटी, वसूले 43 लाख…

भिलाई शहर में चला मॉस डिसकनेक्शन अभियान….बकायेदारों की बिजली कटी, वसूले 43 लाख…

भिलाई शहर में चला मॉस डिसकनेक्शन अभियान
204 बकायेदारों की बिजली कटी, 246 से वसूले 43 लाख 22 हजार रुपए…


दुर्ग – छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता एम.जामुलकर के मार्गदर्शन में दुर्ग रीजन में सघन अभियान चलाकर बिजली बिल जमा नहीं करने वाले निम्नदाब उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में दुर्ग सिटी सर्कल के अंतर्गत सुपेला जोन, नेहरु नगर जोन एवं वैशाली नगर जोन में बकायेदारों के लिए मॉस डिसकनेक्शन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान बार-बार ध्यान आकृष्ट कराये जाने के बावजूद बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 204 बकायेदारों की बिजली काट दी गई एवं 246 बकायेदारों से 43 लाख 22 हजार रुपए की वसूली की गई।
उल्लेखनीय है दुर्ग सिटी सर्किल के अंतर्गत उक्त तीनों जोन में विद्युत विच्छेदन एवं बकाया वसूली के लिए सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता एवं लाईन स्टाफ की टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान विगत पंद्रह दिनों के भीतर दो बार एकदिवसीय अभियान चलाया गया। जिसमें दिनांक 17 फरवरी 2023 को मॉस डिसकनेक्शन के दौरान सुपेला, वैशाली नगर एवं नेहरु नगर जोन के 75 उपभोक्ताओं की लाईन काटी गई एवं 95 बकायेदार उपभोक्ताओं से 14 लाख 97 हजार रुपए की वसूली की गई। इसी कड़ी में दिनांक 24 फरवरी 2023 को नेहरु नगर एवं सुपेला जोन के 151 बकायेदारों से 28 लाख 25 हजार रुपए की वसूली की गई एवं 129 बकायेदारों का विद्युत कनेक्शन काट दिया गया।
दुर्ग शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री तरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। श्री ठाकुर ने बताया कि बिजली बिल देयको के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री एम.जामुलकर ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करें एवं अप्रिय विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से बचें। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा कि नियत समय पर बिजली बिल जमा कर शासन द्वारा हॉफ बिजली बिल योजना के तहत बिजली बिल में दी जा रही छूट का भी लाभ उठावें।

ADVERTISEMENT