• CSPDCL
  • उपसंभाग कार्यालय सीपत में सुरक्षा संबंधी कार्यशाला का आयोजन…

उपसंभाग कार्यालय सीपत में सुरक्षा संबंधी कार्यशाला का आयोजन…


उपसंभाग कार्यालय सीपत में सुरक्षा संबंधी कार्यशाला का आयोजन…
बिलासपुर – छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, बिलासपुर क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री जी. आनंद राव एवं अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री पी.के.कश्यप द्वारा उपसंभाग कार्यालय सीपत के 33/11 केव्ही उपकेन्द्र एवं कार्यालय का निरीक्षण किया गया। उन्होने उपकेन्द्र की साफ-सफाई एव पाॅवर प्रोटेक्शन सुधार के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। इसके अलावा सुरक्षा उपकरणों जैसे डिस्चार्ज राॅड, सेफ्टी बेल्ट, हेलमेट, दास्तानों एवं अन्य सामानों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की।
श्री राव ने सीपत उपसंभाग के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं के बकाया राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को बकायादार उपभोक्ताओं से वसूली अभियान और तेज करने के लिए कहा। साथ ही भुगतान नहीं करने पर नियमानुसार कार्रवाई करते हुए कनेक्शन काटने के निर्देश भी दिये। उपकेन्द्र में स्थापित उपकरणों की अर्थिंग सुनिश्चित करने, उचित क्षमता के फ्यूज एवं डीओ यूनिट लगाने के निर्देश भी दिये।
मुख्य अभियंता श्री राव के निर्देश पर सीपत में तकनीकी कर्मचारियों के लिए दुर्घटना रहित कार्यशैली विषय पर आयोजित एक-दिवसीय कार्यशाला में अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री पी.के.कश्यप ने सुरक्षा मानकों का पालन करने, एक सेफ्टी जोन बनाकर कार्य करने, सुरक्षा उपकरणों जैसे सेफ्टी बेल्ट, हेलमेट, दस्ताने, टेस्टर, डिस्चार्ज राॅड आदि का उपयोग करते हुए कार्य करने के साथ ही सुरक्षा उपकरणों की नियमित तौर से जांच करने एवं खराब होने पर उन्हे तत्काल बदलने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता श्री पी.के.कोमेजवार, सहायक अभियंता श्री राजकुमार चैहान एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

ADVERTISEMENT