• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • विधायक गजेन्द्र यादव एवं सीनियर सिटीजन के बीच संवाद…. बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से मिलती है सफलता, उनके अनुभव से प्रेरणा ले – गजेंद्र

विधायक गजेन्द्र यादव एवं सीनियर सिटीजन के बीच संवाद…. बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से मिलती है सफलता, उनके अनुभव से प्रेरणा ले – गजेंद्र

 

विधायक गजेन्द्र यादव एवं सीनियर सिटीजन के बीच संवाद….
बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से मिलती है सफलता, उनके अनुभव से प्रेरणा ले – गजेंद्र

दुर्ग। दुर्ग – भिलाई के 17 वरिष्ठ नागरिको समितियों के प्रतिनिधियों के साथ आज विधायक गजेंद्र यादव ने संवाद किया। जिला पंचायत के सभागार में सीनियर सिटीजनस ने अपनी समस्याओ से विधायक को जानकारी दिए, जिस पर उन्होंने शासन की नीतियों की जानकारी देकर अपने अनुभव को साझा कर चकाचौँध की दुनिया से बाहर निकलकर परिवार व समाज को जोड़े रखने अपनी भूमिका निभाने आव्हान किये। पहली बार किसी जनप्रतिनिधि द्वारा उनकी समस्याओ पर विचार करने उनसे सीधे संवाद में विभिन्न विषयो पर सार्थक चर्चा से बुजुर्गजन काफी प्रसन्नचित हुए।
वरिष्ठ नागरिको के हितार्थ हेतु आज समाज कल्याण विभाग के माध्यम से दुर्ग भिलाई के 17 ज्येष्ठ नागरिक मंच के 36 प्रतिनिधियों संग विधायक गजेंद्र यादव ने संवाद किये। क्रमशः बुजुर्गो ने अपना परिचय देते हुए अपनी समस्याओ व आवश्यकताओ पर बात किये। विधायक गजेंद्र यादव ने वरिष्ठजनों के लिए टेबल कुर्सी व अन्य सामग्री व्यवस्था करने कहा। उन्होंने कहा की आपने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सेवा दिए है। आधुनिकता की चकाचौँध में सिमटते परिवार को संरक्षित करने तथा धार्मिक सामाजिक आयोजनों में समय देकर धर्म, संस्कृति के आयोजन में अपना समय दे। आर्थिक सफलता के लिए घर परिवार दूर जाने से बचाने युवाओं को प्रोत्साहित करने अपील किये। उन्होंने आगे कहा की घर के बड़े बुजुर्गो के आशीर्वाद से हमें सफलता मिलती है। इस दौरान दादा – दादी से नाती के प्रति अपनापन, नाना – नानी, बुआ, चाचा जैसे रिश्तो से दूर होते बच्चों के प्यार दुलार और उनके डांट से मिलने वाले सीख- अनुशासन पर भी वरिष्ठजनों ने चर्चा किये।
बैठक में विधायक गजेंद्र से संवाद करते हुए वरिष्ठ नागरिकों ने कहा की आर्थिक रूप से कमजोर तथा जिनके बच्चे अपने पालक को छोड़ दिए है, उनके लिए सरकार को नीति बनाकर मुलभुत सुविधाओ में रियायत देने की मांग किये। तेजी से बदलते सामाजिक परिवेश और बच्चों की भागादौड़ जिंदगी में बुजुर्ग अपने को अकेला महसूस करते है, इस दौरान कई बुजुर्गो ने बताया उनके बच्चे नौकरी करने बड़े शहर या विदेश चले गए है बुजुर्ग दम्पत्ति ही साथ रहते है ऐसे में उन्हें आने जाने व ईलाज के लिए असहज हो जाते है, दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है। विधायक गजेंद्र यादव के पहल से समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक अमित परिहार ने वरिष्ठजनों के संवाद की शुरुआत के लिए बधाई दिए।

ADVERTISEMENT