• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • माधो वाटिका में ट्रेमपोलिन पार्क स्टार्ट – विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर ने किया उद्घाटन

माधो वाटिका में ट्रेमपोलिन पार्क स्टार्ट – विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर ने किया उद्घाटन

 

माधो वाटिका में ट्रेमपोलिन पार्क स्टार्ट – विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर ने किया उद्घाटन

दुर्ग। माधो वाटिका (ठगड़ा डैम) में बच्चों के खेलने के लिए और विस्तार किया गया। विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर धीरज बाकलीवाल ने बड़ी विद्यार्थियों के साथ नवनिर्मित ट्रेमपोलिन पार्क का शुभारंभ किया और बच्चों के आयु के अनुरूप बनाए गए जोन में खेल का लुफ्त भी उठाये। लगभग 35 लाख की लागत से बने 2000 स्क्वायर फ़ीट में बने है सॉफ्ट प्ले एरिया बच्चों के मनोरंजन के साथ फिजिकल एक्टिविटी को ध्यान में रखा गया है।
विधायक गजेंद्र यादव एवं महापौर ने माधो वाटिका (ठगड़ा डैम) में
सॉफ्ट प्ले एवं ट्रेमपोलिन पार्क एरिया का शुभारम्भ कर वाटिका का निगम के इंजिनियर के साथ निरिक्षण किये। परिसर में एडवेंचर को बढ़ावा देने को लेकर प्लानिंग पर चर्चा किये। एडवेंचर एक्टिविटी के तहत जीप लाइनर (डाउन टू अप) लगवाने तथा वाटर बैलुन पर प्राककलन तैयार करने निर्देश दिए है, जिससे शहर के बीचोबीच स्थित इस वाटिका में जनता को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
लगभग 35 लाख की लागत निर्मित ट्रेमपोलिन 2000 स्क्वायर फ़ीट में बना है। इसमें 3 साल से 12 साल तक के बच्चे खेल सकते है। इसमें झूले, फिसलपट्टी है। बच्चों को आकर्षित करने कलरफुल अलग अलग तरह के गेंद है। इसमें 5 साल से 50 की उम्र के लोग खेल सकते है। इन खेल पूरी तरह से फिजिकल एक्सरसाइज की तरह है, जिससे तीव्र गति शरीर का कैलोरी बर्न होता है।

ADVERTISEMENT