• Chhattisgarh
  • education
  • social news
  • नवरात्रि पर केएच मेमोरियल स्कूल प्रांगण में नवनिर्मित स्टेज का भव्य शुभारंभ… बिना स्टेज के स्कूल की कल्पना नहीं की जा सकती: के के झा

नवरात्रि पर केएच मेमोरियल स्कूल प्रांगण में नवनिर्मित स्टेज का भव्य शुभारंभ… बिना स्टेज के स्कूल की कल्पना नहीं की जा सकती: के के झा

नवरात्रि पर केएच मेमोरियल स्कूल प्रांगण में
नवनिर्मित स्टेज का भव्य शुभारंभ…

बिना स्टेज के स्कूल की कल्पना नहीं
की जा सकती: के के झा

भिलाई नगर। नवरात्रि के शुभ अवसर पर केएच मेमोरियल स्कूल प्रांगण में गुरुवार को नवनिर्मित स्टेज का भव्य शुभारंभ किया गया। केएच ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन के.के.झा ने कलश प्रज्वलित कर, नाम पट्टिका का अनावरण किया। पश्चात फीता काटकर स्टेज का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रिंसिपल विभा झा,डायरेक्टर निश्चय झा, एकेडमिक डायरेक्टर सृष्टि झा सहित स्कूल के टीचर्स, स्टाफ एवं स्टूडेंट्स ने तालियों की गड़गड़ाहट से इसका स्वागत किया।

समारोह का उद्घाटन एक सामूहिक गीत “माता के सांग” से हुआ। नन्ही स्टूडेंट अमृत कौर ने एक गीत गाया। समारोह को संबोधित करते हुए अध्यक्ष श्री झा ने कहा कि स्कूल में एक परमानेंट स्टेज की बहुत जरूरत थी। जिस तरह बिना नाक के हमारे चेहरे का कोई अस्तित्व नहीं, इसी तरह बिना स्टेज के स्कूल की कल्पना नहीं की जा सकती। यह स्टेज स्कूल की नाक है। अब यहां के स्टूडेंट्स को प्लेटफार्म मिल गया है। स्टूडेंट्स इसका आनंद उठाएं और अपने एकेडमिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शन को और ऊंचाई दें।

डायरेक्टर निश्चय झा ने स्टेज के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि स्टेज पर एक स्टूडेंट हमेशा अनुशासित रहता है। उसमें अलग तरह का कॉन्फिडेंस रहता है। स्टेज पर ही वह अपने लिए, अपने पेरेंट्स के लिए और अपने स्कूल के लिए तालियां बटोरता है। अब स्टूडेंट्स को यह निर्णय लेना है कि वह स्टेज पर खड़े होकर ताली बजवाना चाहता है या नीचे खड़े होकर ताली बजाना चाहता है।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल की स्टूडेंट्स ने दुर्गा के नौ रूपों की स्टेज पर नैनाभिराम प्रस्तुति दी। नवदुर्गा के वेशभूषा में सुसज्जित यह स्टूडेंट्स मां दुर्गा का साक्षात रूप दिख रहे थे। इन नवदुर्गा की आराधना करते हुए स्टूडेंट दिशा पांडे ने जिस रोमांचकारी ढंग से विभिन्न मुद्राओं में नृत्य प्रस्तुत किया उसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए। तालियों की गड़गड़ाहट से स्कूल प्रांगण गूंज उठा। नवदुर्गा के रूप में अदिति माझी, आस्था कुमारी, बी लता, अर्शी अंजुम, कुमकुम जंघेल, मुस्कान सिंग, दिशा नेताम, नादिरा, रूपाली जंघेल एवं प्रगति राय ने अपनी भूमिका निभाई। समारोह का संचालन स्टूडेंट शीतलपति ने किया।

ADVERTISEMENT