• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • श्रीकृष्ण ने गीता के माध्यम से दुनिया को जगाया – मंत्री श्याम बिहारी, यादव समाज के शोभायात्रा में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने गौ अभ्यारण…

श्रीकृष्ण ने गीता के माध्यम से दुनिया को जगाया – मंत्री श्याम बिहारी, यादव समाज के शोभायात्रा में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने गौ अभ्यारण…

 

श्रीकृष्ण ने गीता के माध्यम से दुनिया को जगाया – मंत्री श्याम बिहारी,
यादव समाज के शोभायात्रा में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने गौ अभ्यारण…

दुर्ग। श्रीकृष्ण ने गीता के माध्यम से दुनिया को जगाया, शांति और सदभाव का सन्देश दिए। बुराई का अंत निश्चित होता है, उन्होंने युवाओं को कहा की भगवत गीता पढ़ने से जीवन में प्रतिकूल परिस्थितियों से लड़ना व जितना सिखाते है। उक्त बाते प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने यादव समाज के कार्यक्रम में कहे।
मंच पर पहुंचते ही विधायक गजेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री जी के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित श्याम बिहारी जयसवाल का खुमरी पहनाकर स्वागत किये उन्होंने अपने उद्बोधन के पूर्व दोहा और हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की उदघोष लगाकर बताये की विष्णुदेव साय सरकार ने गोवंश को संरक्षित करने गौ अभ्यारण योजना शुरू किये है। झूठ कितना भी ताकतवर क्यों न हो एक दिन प्रपंच टूटता है और सत्य की जीत होती है धैर्य और संयम बनाये रखे।
इसके पूर्व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे शहर विधायक गजेंद्र यादव ने स्वागत भाषण देते हुए जिले यदुवंशी समाज द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ट कार्यों को बताते हुए जन्माष्टमी पर विगत 17 वर्ष से भव्य शोभायात्रा के सफल आयोजन के लिए सभी को बधाई दिए। यादव समाज ने अपनी संस्कृति और विरासत को संभाल कर रखा है। उन्होंने समाज के सभी क्षेत्रों में यादव समाज को आगे बढ़कर कार्य करने प्रेरित किये।

*शोभायात्रा में शामिल हुए हजारों लोग* –
जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में यादव समाज द्वारा विशाल शोभायात्रा निकाली गई जिसमे विधायक गजेंद्र यादव शामिल हुए समाजिकगणों का अभिवादन किये। बाजे गाजे और कृष्णजी के जयकारे से पूरा शहर बांकी बिहारी की भक्ति से सराबोर रहा। शहर के आलावा बाहर से हजारों की संख्या में पहुँचे यदुवंशीयों ने नाचते गाते हुए शहर का भ्रमण किये। युवाओ की टोली बैंडबाजे में थिरके तो महिलाओ ने बाल गोपाल की प्रतिमा लेकर झूमते गाते हुए चले। शोभायात्रा में यादव समाज के लोग पारम्परिक राउत नाच की प्रस्तुति भी दे रहे थे। यादव छात्रावास से निकली शोभायात्रा पचरीपारा, पोलसायपारा, मान होटल, लुचकी पारा, कंकालीन मंदिर, चंडी चौक, शिवपारा, गवलीपारा, गाँधी चौक, मोती काम्प्लेक्स, इंदिरा मार्केट, फरिश्ता काम्प्लेक्स होते हुए पुराना बस स्टैंड में समापन किये।
इस दौरान जिप अध्यक्ष पुष्पा यादव, बोधन यादव, रामचंद्र यादव,अनूप यादव, शंकर यादव,गोविन्दा यादव, हरीश यादव, अर्चना यादव, प्रीतम यादव, रिवेन्द्र यादव, नरेन्द्र यादव, सतीश यादव, आशीष यादव, महेश ठेठवार, अनिकेत, जितेन्द्र वर्मा, अमर यादव, मुकेश यादव, भरत यादव, रोमशंकर यादव, राजेन्द्र यादव, बीरेन्द्र यदु, लक्ष्मी यादव, वंदना यादव, बेबी यादव, मंच संचालन खिलेन्द्र यादव ने किया।

ADVERTISEMENT