• Chhattisgarh
  • Nigam
  • फाईट द बाईट की मुहिम के तहत् भिलाई-चरौदा निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया हथखोज की औद्योगिक ईकाईयों का निरीक्षण…

फाईट द बाईट की मुहिम के तहत् भिलाई-चरौदा निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया हथखोज की औद्योगिक ईकाईयों का निरीक्षण…

फाईट द बाईट की मुहिम के तहत् भिलाई-चरौदा निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया हथखोज की औद्योगिक ईकाईयों का निरीक्षण…

 

भिलाई-03 । दुर्ग कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार एवं जिला प्रशासन दुर्ग के मार्गदर्शन में नगर पालिक निगम भिलाई-चरौदा द्वारा फाईट द बाईट अभियान को सफल बनाने की कार्यवाही की जा रही है। इसके तहत् निगम कमिश्नर डी.एस.राजपूत के निर्देशानुसार हथखोज एरिया में संचालित औद्योगिक प्रतिष्ठानों में साफ-सफाई एवं स्वच्छता संबंधी मापदण्डों का मूल्यांकन करते हुये निगम की टीम द्वारा आवश्यक मार्गदर्शन एवं सुझाव प्रदान किये गये।

जैसे पानी के जमाव को रोकना, कूलर के पानी का नियमित रूप से बदला जाना, बाड़ी और पेड़-पौधों के आसपास मच्छरों के पनपने की संभावना को देखते हुये दवा का छिड़काव व नियमित सफाई करना, साथ ही मिट्टी वाली जगहों पर कीचड़ नहीं होने देना ये सभी अहतियात बरतने पर मौसमी बीमारियों तथा मच्छरों से जनित रोगों से बचाव किया जा सकता है।

इस दौरान निरोस इस्पात कंपनी, मां संतोषी रोलिंग मील, सुप्रीम सायनाथ स्पेस्लिंस्ट, जे.के. स्टील हथखोज, सैप भाई मेटू प्रा.लि. इन औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों को डस्टबीन के उपयोग सहित ग्लब्स और मास्क से स्वयं को सुरक्षित रखने से भी अवगत कराया गया। इस दौरान निगम सफाई विभाग से स्वच्छता निरीक्षक बीनू वर्मा, सफाई दरोगा हरिशचन्द्र जोशी स्वच्छता सुपरवाईज़र सहित पूरी टीम मौजूद रही।

ADVERTISEMENT