• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग द्वारा राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस एवं अभाविप के 76 वे स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का अयोजन…

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग द्वारा राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस एवं अभाविप के 76 वे स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का अयोजन…

दुर्ग। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दुर्ग द्वारा राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस एवं अभाविप के 76 वे स्थापना दिवस के अवसर पर श्रेष्ठ विद्यार्थी सम्मान समारोह एवं करियर मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन साइंस कॉलेज के सभागार में किया गया जिसमे दुर्ग के विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालयो के 300 से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित हुए। इस अवसर पर प्रदेश सहमंत्री अनंत सोनी जी, समाजसेवी अशोक चंद्रवंशी जी, डॉ राजेश मित्तल जी, कोच हरभजन सर नगर अध्यक्ष अमृतेष शुक्ला सर एवं नगर मंत्री खेमलता साहू महाविद्यालय अध्यक्ष निकेश कुर्रे उपस्थित रहे।
मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की गई।
श्रेष्ठ विद्यार्थी सम्मान समारोह में प्रदेश के मेरिट लिस्ट में आए एवं दुर्ग के विभिन्न विद्यालय के 10वी एवं 12वी में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पर रहे विद्यार्थीयों का सम्मान किया गया साथ ही विभिन्न महाविद्यालयो के संकायो में प्रथम द्वितीय स्थान पर रहे विद्यार्थीयों का सम्मान किया गया। दुर्ग जिले में खेल के क्षेत्र में भी कई ऐसे खिलाड़ियों ने प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर में स्थान बनाया ऐसे विद्यार्थीयों का भी सम्मान किया गया ऐसे कुल 300 से अधिक विद्यार्थीयों का सम्मान किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित अभाविप छत्तीसगढ़ के प्रदेश सह मंत्री अनंत सोनी जी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की अपने स्थापना दिवस को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में प्रत्येक वर्ष विद्यार्थी परिषद समूचे भारत वर्ष में हर्षोल्लास के साथ मनाती है, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण करते हुए आज हम विद्यार्थी परिषद का 76 वा स्थापना दिवस मना रहे है। 55 लाख कार्यकर्ताओ के साथ विद्यार्थी परिषद, राष्ट्रवादी और विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन होने का गौरव हमे प्राप्त है। छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति है इस वाक्य को चरितार्थ करते हुए आज निश्चित ही देश के अधिकतम विद्यालयों, महाविद्यालयो एवं विश्वविद्यालयों तक हमारा कार्य निरंतर चल रहा है एवं विद्यार्थी परिषद विद्यार्थीयों के लिए विपरीत से विपरीत परिस्थितियों में खड़ा है और सदैव खड़ा रहेगा।
करियर मार्गदर्शन सत्र में विशिष्ठ अतिथि अशोक चंद्रवंशी जी ने विद्यार्थीयों से कहा की अगर आपको अच्छी दिशा में जाना है तो अच्छी सोच का होना बहुत आवश्यक है यह मायने नही रखता की हम वर्तमान में आप कहा है अपितु मायने यह रखता है की आप जाना कहा चाहते है और इसके लिए आपको खुद ही तय करना होगा की आने वाले 2-5 वर्षो में आप अपने आपको कहा देखते हो और किस रूप में कार्य करते देखना चाहते हो, हमे अपना सपने अवश्य देखने चाहिए क्योंकि सपना ही अपना होता है जो सपने होते है कही न कही वही उसी से हमे अपना लक्ष्य प्राप्त होता है इसलिए अपने लक्ष्य को पहचान कर उस लक्ष्य के लिए हमे कार्य करना चाहिए, जिससे हमे निश्चित सफलता प्राप्त होगी।
कार्यक्रम के अंत में नगर मंत्री खेमलता साहू ने राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस एवं अभाविप के 76वे स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए सभी अतिथियों एवं दुर्ग के विभिन्न विद्यालयो एवं महाविद्यालयो से आए सैकड़ों विद्यार्थीओ का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पलाश घोष ,प्रवीण यादव ,दुष्यंत साहू ,नागेश्वर यादव ,अंशु घृतलहारे ,निकेश कुर्रे ,अंश मिश्रा ,मिहिर जयसवाल ,रितिक राइ , अंकित यादव ,दिव्या वर्मा ,भावना वर्मा ,हर्षवर्धन लोधी,मानव बरमन ,अभिषेक साहू आदि उपस्थित थे ।

ADVERTISEMENT