• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • sports
  • विधायक गजेंद्र के पहल से बैगापारा व्यायाम शाला का होगा जीर्णोद्धार… वेटलिफ्टिंग के लिए बनेगा अलग से हॉल, कब्बडी के लिए प्रांगण….

विधायक गजेंद्र के पहल से बैगापारा व्यायाम शाला का होगा जीर्णोद्धार… वेटलिफ्टिंग के लिए बनेगा अलग से हॉल, कब्बडी के लिए प्रांगण….

 

विधायक गजेंद्र के पहल से बैगापारा व्यायाम शाला का होगा जीर्णोद्धार…
वेटलिफ्टिंग के लिए बनेगा अलग से हॉल, कब्बडी के लिए प्रांगण….

दुर्ग। शहर विधायक की पहल से बैगापारा स्थित व्यायाम शाला सुविधाओ के साथ नये स्वरुप में नजर आएगा। दुर्ग शहर के खिलाड़ियों के हुनर को बेहतर अवसर देने साल के आखिर में खेल का बड़ा आयोजन भी होगा। शहर विधायक गजेंद्र यादव और कलेक्टर ऋचाप्रकाश चौधरी ने कुश्ती खिलाड़ियों के साथ स्थल निरिक्षण कर उनकी मांग के अनुरूप सभी सुविधाओ से पूर्ण व्यायाम शाला का जीर्णोद्धार करने निर्देश दिए।
आज मॉर्निंग विजिट में विधायक गजेंद्र यादव ने शहर के कुश्ती खिलाड़ियों के आग्रह पर बैगापारा शीतला मंदिर के पास स्थित बरसों पुराने हनुमान व्यायाम (अखाड़ा) शाला पहुँचे और उनसे चर्चा करते हुए कलेक्टर ऋचाप्रकाश के साथ मौका मुआयना किये। उन्होंने बताया की बरसों पुराने इस अखाड़ा से अभ्यास कर हजारों पहलवान तैयार हुए है। देश के नामचीन पहलवान दारा सिंह और रंधावा भी अखाड़ा की प्रशंसा सुन देखने पहुंचे थे। देशी कुश्ती अखाड़ा के नाम से विख्यात व्यायाम शाला में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के आयोजन हो चुके है। अब विधायक गजेंद्र यादव की पहल से खिलाड़ियों के मंशा के अनुरूप विकास की बाट जोह रहे व्यायाम शाला को सभी सुविधाओ के साथ नये स्वरुप में जीर्णोद्धार किया जाएगा।

दो मंजिला बिल्डिंग में वेटलिफ्टिंग के लिए बनेगा अलग हॉल

नये स्वरूप में बनने वाला व्यायामशाला दो मंजिला भवन में सभी तरह की सुविधाएं होंगी। नीचे तल पर जिम बनेगा जिसमे आधुनिक मशीने रहेगी। इसमें वेटलिफ्टिंग का प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों के अलग से हॉल मिलेगा। इसके अलावा शहर में बड़ी संख्या में कब्बडी के खिलाड़ी है जो इसी मैदान में प्रैक्टिस करते है उनको ध्यान में रखते हुए कब्बडी के लिए प्रांगण तैयार किया जाएगा। साल 2024 के आखिरी तक बैगापारा मिनी स्टेडियम में खेल का बड़ा आयोजन करने निर्देश दिए ताकि नये खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा सके।

ADVERTISEMENT