• business
  • Chhattisgarh
  • social news
  • संयंत्र के बार एंड राॅड मिल ने किया रिकाॅर्ड-तोड़ प्रदर्शन; निदेशक प्रभारी ने दिया बधाई….

संयंत्र के बार एंड राॅड मिल ने किया रिकाॅर्ड-तोड़ प्रदर्शन; निदेशक प्रभारी ने दिया बधाई….

 

संयंत्र के बार एंड राॅड मिल ने किया रिकाॅर्ड-तोड़ प्रदर्शन; निदेशक प्रभारी ने दिया बधाई….

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की माॅडेक्स यूनिट, बार एवम राॅड मिल ने दैनिक रिकाॅर्ड के साथ शिफ्ट रिकाॅर्ड बनाने में भी सफलता हासिल की। बीआरएम की संकल्पित टीम ने 17 मई 2024 को 3890 टन 16 मिलीमीटर व्यास के टीएमटी बार रोल कर उत्पादन का नया “दैनिक कीर्तिमान” बनाया। इसके पूर्व यह कीर्तिमान 7 मार्च 2024 को 3802 टन टीएमटी बार उत्पादन का था।
इसके साथ ही 17 मई 2024 को ‘सी’ शिफ्ट में 700 बिलेट्स को रोल कर 1441 टन 16 मिलीमीटर व्यास के टीएमटी बार बना कर नया “पाली कीर्तिमान” भी स्थापित किया है।
उन्नत स्वचालन और अत्याधुनिक नियंत्रण प्रणालियों से युक्त बार एवं राॅड मिल ने अपने उत्पादन यात्रा में अनेक मील के पत्थर पार किए। सुरक्षा, गुणवत्ता एवम उत्पादकता पर अपना ध्यान केंद्रित कर मिल बिरादरी रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन करता रहा है। मिल द्वारा स्थापित नए रिकॉर्ड के लिए संयंत्र के निदेशक प्रभारी श्री अनिर्बान दासगुप्ता ने शॉप फ्लोर पहुंच कर पूरी बीआरएम बिरादरी को बधाई दी । उन्होंने कहा कि इस बिरादरी में इतनी क्षमता है कि उत्पादन के अधिकतम स्तर को बनाए रखते हुए और बेहतर निष्पादन कर सकती है। साथ ही निदेशक प्रभारी ने बीआरएम से जुड़े अन्य शॉप्स एवं विभागों को भी बधाई दी जिनके सहयोग से बीआरएम ने उत्पादन के अधिकतम स्तर को बनाए रखने में कामयाबी हासिल की।
इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए बीआरएम बिरादरी को बधाई प्रेषित करते हुए कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) श्री अंजनी कुमार ने कहा कि यह बिरादरी किसी भी लक्ष्य को हासिल करने की योग्यता रखती है। उन्होंने उच्च उत्पादन स्तर को बनाए रखने में हर बाधा को पार करने हेतु टीम को प्रोत्साहित किया।
बार एंड रॉड मिल में उत्पादित टीएमटी बार की बेहतर गुणवत्ता, नेगेटीव टाॅलरेंस, भूकंपरोधी और जंगरोधी गुणों तथा श्रेष्ठ वेल्डेबिलिटी की पूरे देश में फैले सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के ग्राहकों द्वारा व्यापक रूप से सराहना की गई है। इस आधुनिक मिल द्वारा उत्पादित विभिन्न ग्रेड के टीएमटी उत्पाद ने देश के इस्पात बाजार में अपनी पकड़ बना ली है और कई महत्वपूर्ण परियोजनाएं के निर्माण में भारी मात्रा में उपयोग किया गया है।
निदेशक प्रभारी के दौरे में उपस्थित थे महाप्रबंधक (बीआरएम) श्री योगेश शास्त्री, महाप्रबंधक (प्रचालन) श्री सच्चिदानंद त्रिपाठी, महाप्रबंधक (प्रचालन) श्री एस मोहांती, महाप्रबंधक (प्रचालन) श्री समीर पांडे, महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) श्री ए आशीष, महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) श्री तुषार श्रीखंडे, महाप्रबंधक (यांत्रिकी) श्री शिखर तिवारी और बिरादरी के अन्य सदस्य।
महाप्रबंधक (बीआरएम) श्री योगेश शास्त्री ने निदेशक प्रभारी एवम कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) को बीआरएम टीम को प्रोत्साहित करने हेतु धन्यवाद दिया और आश्वासन दिया कि टीम अपनी मेहनत तथा योगदान से निष्पादन और नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा।

 

ADVERTISEMENT