• Chhattisgarh
  • CSPDCL
  • ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी, विभाग ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया…. थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर ऑयल चोरी की घटना थम नहीं रही…

ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी, विभाग ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया…. थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर ऑयल चोरी की घटना थम नहीं रही…

ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी, विभाग ने थाने में एफआईआर दर्ज कराया….
थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर ऑयल चोरी की घटना थम नहीं रही…


दुर्ग। किसानों के खेतों में कृषि पंप को उर्जीकृत करने के लिए स्थापित विद्युत ट्रांसफार्मर के आयल चोरी होने की घटना आम हो गई है। 15 दिवस पूर्व ही जे.ई. ननकटठी ने ग्राम समोदा में लगे ट्रांसफार्मर आयल चोरी की सूचना जेवरा चौकी में दर्ज करवाया था। इसके बावजूद विगत दो से तीन दिनों में ननकटठी विद्युत वितरण केन्द्र के अंतर्गत पथरिया डोमा, करंजाभिलाई, भटगांव, कचांदुर, रवेलीडीह तथा करेली में कुल 09 नग ट्रांसफार्मरों से आयल चोरी होने की सूचना प्राप्त हुई है। हताश होकर विद्युत विभाग द्वारा पुनः 24 फरवरी 2024 को बोरी थाने में प्राथमिकी सूचना दर्ज कराया गया।
विगत कुछ दिनों से ट्रांसफार्मर आयल चोरी होने की घटना लगातार बढ़ रही है तथा ट्रांसफार्मर से आयल चोरी हो जाने से लाखों रूपये मूल्य के ट्रांसफार्मर स्क्रेप में तबदील हो जा रहे हैं। इसके साथ ही साथ किसानों को भी बिजली आपूर्ति प्रभावित होने से फसल खराब होने की चिंता सता रही है।
लगातार ट्रांसफार्मर आयल चोरी की घटना को देखते हुए विद्युत विभाग ने पुलिस प्रशासन को इस दिशा में दोषियों की पहचान कर सख्त से सख्त कार्यवाही करने की अपील की है। विभाग ने किसानों एवं ग्रामीणों से भी अपील करते हुए कहा है कि अपने स्तर पर चोरी की घटना को रोकने हेतु अपने खेतों में लगे ट्रांसफार्मर की सतत् निगरानी करवायेें एवं किसी भी प्रकार से संदेही व्यक्ति पाये जाने पर तत्काल थाने में सूचना देवें।

ADVERTISEMENT