• Chhattisgarh
  • politics
  • विधानसभा में बजट पेश, विधायक गजेंद्र के प्रयास से दुर्ग को मिली कई सौगात…

विधानसभा में बजट पेश, विधायक गजेंद्र के प्रयास से दुर्ग को मिली कई सौगात…

विधानसभा में बजट पेश, विधायक गजेंद्र के प्रयास से दुर्ग को मिली कई सौगात

दुर्ग। छत्तीसगढ़ विधानसभा में विष्णुदेव साय सरकार ने आज अपना पहला बजट पेश किया। विधायक गजेंद्र यादव के प्रयास से वित्त मंत्री ओपी चौधरी द्वारा पेश किए गए बजट में दुर्ग को कई बड़ी सौगात मिली है। छात्रहित में नालंदा परिसर की तर्ज पर लाइब्रेरी, आईटी पार्क बनाने की मंजूरी मिली है, सुगम आवागमन हेतु 8 प्रमुख सड़को का कायाकल्प, 7 तालाबों को जोड़कर शहर की जनता को गंदा पानी से निजात मिलेगा और बारिश में जलभराव को रोकने कार्ययोजना को बजट में स्वीकृति देकर मुख्य्मंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्ग की जनता को राहत दिए है।
विधायक गजेंद्र यादव के पहल से आईटी पार्क बनाने को लेकर बजट में स्वीकृति मिल गई है। अब दुर्ग भिलाई में आईटी की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों तथा डिजिटल कार्य के क्षेत्र में दुर्ग नये आयाम स्थापित करेगा।
सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट में किसी प्रकार टैक्स नहीं बढ़ाया गया है, युवाओ को रोजगार देने उद्यम क्रांति योजना, कृषि उन्नत योजना, महतारी वंदन योजना जैसे मुद्दे बजट में पारित कर चुनाव से पहले भाजपा ने जनता से जो वादे किए थे, उन वादों को पूरा करने मुद्दों को सरकार ने बजट में उतारकर प्रदेश के नागरिकों का सम्मान बढ़ाया है।
विधायक गजेंद्र यादव ने बताया की यह सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करने वाला बजट है जिसमे जन घोषणानुसार प्रदेश के किसानों के सम्मान का ध्यान रखा गया है बहुत दिनो बाद ऐसे बजट बना है जिसमे समाज के अंतिम व्यक्ति के सुविधा का ध्यान रखा गया है। इस बजट से विकसित भारत की झलक दिख रही है। अमृत काल की नींव और ग्रेट सीजी थीम को बल मिलेगा यह देश में स्वर्णिम छत्तीसगढ़ के निर्माण मदद कारी सिद्ध होगा। सरकार द्वारा प्रस्तुत किये गए विकासउनमुखी बजट के लिए विधायक श्री यादव ने वित्त मंत्री ओपी. चौधरी एवं जल संसाधन मंत्री केदार कश्यप से भेंट कर आभार जताया।

ADVERTISEMENT