• Chhattisgarh
  • CSPDCL
  • पॉवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय कैरम प्रतियोगिता का शुभारंभ… प्रतियोगिता के पहले दिन हुए रोमांचक मुकाबले अनुशासन के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए मुख्य अभियंता ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ…

पॉवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय कैरम प्रतियोगिता का शुभारंभ… प्रतियोगिता के पहले दिन हुए रोमांचक मुकाबले अनुशासन के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए मुख्य अभियंता ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ…

पॉवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय कैरम प्रतियोगिता का शुभारंभ
प्रतियोगिता के पहले दिन हुए रोमांचक मुकाबले
अनुशासन के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए मुख्य अभियंता ने किया प्रतियोगिता का शुभारंभ…


दुर्ग।। केन्द्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वाधान में छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र द्वारा आयोजित पॉवर कंपनीज अंतरक्षेत्रीय कैरम प्रतियोगिता 2023-24 का शुभारंभ बीआईटी कॉलेज दुर्ग के बैडमिंटन हॉल में किया गया। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कपनीज के अंतर्गत आने वाले विभिन्न रीजन की नौ टीमें भाग ले रही हैं।
प्रतियोगिता का शुभारंभ सीएसपीडीसीएल दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री एम.जामुलकर के मुख्य आतिथ्य में माता सरस्वती के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि की आसंदी को सुशोभित करते हुए श्री जामुलकर ने कहा कि कंपनी द्वारा ऐसे आयोजन का उद्देश्य है कि कर्मचारी खेलें और जिससे कि उनका सारा तनाव दूर हो जाये। उन्होंने कहा कि खेल एक यात्रा, जो हर कदम पर आपको नया सीखने का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने कहा हार-जीत मायने नहीं रखता, आप सभी मेहनत और समर्पण से अपने लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकते हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। क्षेत्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के सचिव अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री एच.के.मेश्राम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि खेल मैदान में हार-जीत की भावना से बढ़कर खेलभावना होना चाहिए। उन्होेंने कहा कि खेल मैदान में उतरने वाले सभी खिलाड़ी विशेष होते हैं, कोई दिल जीतता है, कोई ट्रॉफी और कोई आत्मविश्वास इसलिए मैदान में उतरने वाला हर खिलाड़ी विजेता है। बीआईटी कॉलेज दुर्ग के प्रिंसिपल डॉ.अरुण अरोरा ने भी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए उन्हें जीत के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में अधीक्षण अभियंता श्री सलिल कुमार खरे एवं श्री तरुण ठाकुर, सीएसपीटीसीएल भिलाई के अधीक्षण अभियंता श्री एस.के.भूआर्य, छत्तीसगढ़ प्रदेश कैरम एसोसिएशन के सचिव श्री विजय कुमार एवं सहायक सचिव छत्तीसगढ़ प्रदेश कैरम एसोसिएशन श्री आलोक गुहा मंचासीन थे। इसके साथ ही सीएसपीडीसीएल दुर्ग क्षेत्र के समस्त कार्यपालन अभिंयता, सहायक अभियंता सहित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में खेलप्रेमी उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन वरिश्ठ कल्याण अधिकारी श्री डी.के.डूम्भरे द्वारा किया गया।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश स्तरीय इस विद्युत प्रतिस्पर्धा में नौ टीमों यथा मेजबान टीम दुर्ग क्षेत्र, कोरबा पूर्व, कोरबा पश्चिम, रायपुर केन्द्रीय, रायपुर क्षेत्र, राजनॉदगांव क्षेत्र, जगदलपुर, मड़वा एवं बिलासपुर क्षेत्र के खिलाड़ियों एवं मैनेजरों ने खेल भावना से खेल प्रदर्शन करने का संकल्प लिया। दुर्ग क्षेत्र में इस प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 09 से 11 जनवरी 2024 तक किया जा रहा है। प्रतियोगिता का समापन दिनांक 11 जनवरी को षाम 04 बजे बीआईटी कॉलेज दुर्ग के बैडमिंटन हॉल में किया जाएगा।
आज के मैच का परिणाम
प्रतियोगिता के पहले दिन हुए मुकाबले के पुरुष टीम इवेंट के लीग मैच में कोरबा पूर्व ने रायपुर रीजन को सीधे सेटों से हराया। बिलासपुर क्षेत्र, जगदलपुर क्षेत्र से सीधे सेटो से पराजित हुआ। कोरबा पश्चिम ने राजनांदगांव को 2-0 से हराया। जगदलपुर ने दुर्ग रीजन को 2-1 से हराया। महिला ओपन सिंगल्स के प्रथम दिन के मैच में रायपुर सेंट्रल रीजन की कंचन ठाकुर, मड़वा क्षेत्र की मोना राय से 25-0 से विजयी रही। प्रतियोगिता के अन्य मैच देर रात तक जारी रहे।

ADVERTISEMENT