• Chhattisgarh
  • education
  • स्वरूपानंद महाविद्यालय में विकसित भारत 2047 पोर्टल लांच के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदीजी के उद्बोधन का वेब प्रसारण…

स्वरूपानंद महाविद्यालय में विकसित भारत 2047 पोर्टल लांच के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदीजी के उद्बोधन का वेब प्रसारण…

स्वरूपानंद महाविद्यालय में विकसित भारत 2047 पोर्टल लांच के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदीजी के उद्बोधन का वेब प्रसारण…


भिलाई । स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको, भिलाई में विकसित भारत @2047 ”युवाओं की आवाज“ विषय पर प्रधानमंत्री ने देश के युवाओ को संबोधित किया जिसमें उन्होंने 2047 तक भारत को पूर्ण आत्मनिर्भर एवं विकसित राष्ट्र बनाने संबंधित महत्वपूर्ण योजना पर अपने विचारों को व्यक्त किया। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्रमोदी ने कुलपतियों प्रतिष्ठानों, शैक्षणिक संस्थाओं के प्रमुखों को विडियों कॉन्फ्रेसिंग के जरिये संबोधित किया व देश की प्रगति में शिक्षको व छात्रों के योगदान पर गंभीरता से चर्चा करते हुए अपने दायरे से बाहर निकल सोच को विस्तृत करने की बात कही।
पोर्टल लांच के अवसर पर संबोधन का विषय युवाओं की आवाज रखा गया जो देश के विकास में युवाओ की भूमिका का प्रतीक है उन्होंनें युवाओं को संबोधित करते हुए कहा भारत में अभी अमृत काल चल रहा है। किसी भी राष्ट्र को अपने जीवन मे इतिहास एक मौका देता है जब राष्ट्र तेजी से विकास कर सकता है यह भारत का अमृतकाल है जब हम लंबी छलांग लगा देश को विकसित देशो की श्रेणी में ला सकते है।
महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा एवम मोनिशा शर्मा ने कंप्यूटर विभाग की सराहना करते हुए कहा इस प्रसारण में अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ना आवश्यक है जिससे विकसित भारत के निर्माण में युवा अपनी भूमिका को समझ सके।
प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री के संदेश को वेब प्रसारण द्वारा शिक्षको और विद्यार्थियों तक पहुचाने का मूल उद्देश्य राष्ट्रनिर्माण में युवाओं को उनके दायित्व के प्रति सचेत करना है इसलिए महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं विद्यार्थी इस प्रसारण में उपस्थित रहे।
कार्यक्रम प्रभारी स.प्रा. रूपाली खर्चे विभागाध्यक्ष कम्प्यूटर साईंस ने बताया देश के लोगों की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कार्यक्रम का लाइव प्रसारण को दिखने की व्यवस्था सभागार में की गयी जिससे सभी विद्यार्थी प्रधानमंत्री के विचारों से अवगत हो सके।
महाविद्यालय के सभी संकाय के प्राध्यापक, अशैक्षणिक कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम के आयोजन में कम्प्यूटर विभाग के सभी प्राध्यापकों ने विशेष योगदान दिया।

ADVERTISEMENT