• Chhattisgarh
  • ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कार्मिकों की पत्नियों ने जाना भिलाई इस्पात संयंत्र की कार्य प्रणाली…

ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कार्मिकों की पत्नियों ने जाना भिलाई इस्पात संयंत्र की कार्य प्रणाली…

ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कार्मिकों की पत्नियों ने जाना भिलाई इस्पात संयंत्र की कार्य प्रणाली…

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस विभाग में कार्यरत 21 कार्मिकों की पत्नियों को “आप भी जानिए” कार्यक्रम के अंतर्गत, अपने पतियों के कार्यस्थल के साथ-साथ भिलाई इस्पात संयंत्र के विभिन्न विभाग जैसे कि ब्लास्ट फर्नेस 8 (महामाया), रेल मिल, वाॅयर राॅड मिल, एसएमएस-3 एवं प्लेट मिल का भ्रमण करवाया गया।
   “आप भी जानिए” कार्यक्रम कार्मिक विभाग के द्वारा परिवार जनों से अपनत्व एवं पारिवारिक रिश्ते के निर्माण की दिशा में तथा उन्हें संयंत्र से परिचय करवाने हेतु आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम का उद्देश्य, भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिकों के कार्यक्षेत्र, कार्य-प्रणाली एवं माहौल से उनके परिवार का परिचय कराना है।
कार्यक्रम का शुभारम्भ, मानव संसाधन विकास केन्द्र के सभागार में, मुख्य महाप्रबन्धक (ब्लास्ट फर्नेस) सौम्य तोकदार की अध्यक्षता में किया गया। उक्त कार्यक्रम में महाप्रबन्धक (कार्मिक) श्रीमती शीजा मैथ्यू, महाप्रबन्धक (ब्लास्ट फर्नेस) श्री विकास नशीने व विभागीय सुरक्षा अधिकारी एवं सहायक प्रबन्धक (कार्मिक) श्री अजय कुमार विशेष रुप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में सहायक महाप्रबन्धक (कार्मिक) बीजू जाॅर्ज ने सभी कार्मिकों के जीवन साथियों का स्वागत करते हुए “आप भी जानिए” कार्यक्रम के उद्देश्य, संयंत्र के उत्पादन एवं लाभ में कार्मिकों के साथ-साथ उनके परिवार की सहभागिता के महत्व को बताया। जिससे कार्मिक के परिवार जन अनजान एवं अनभिज्ञ रह जाते हैं।
सौम्य तोकदार, श्रीमती शीजा मैथ्यू एवं अजय कुमार सभी ने अपने-अपने उद्बोधन में कार्मिकों के जीवन साथियों को संयंत्र की कार्यक्षेत्र, उत्पादन व सुरक्षित कार्य प्रणाली में जीवन साथियों के योगदान के बारे में बताया। कार्यक्रम के दौरान विभागीय सुरक्षा अधिकारी श्री विकास नशीने के द्वारा सुरक्षा के महत्व के बारे में एक प्रस्तुतिकरण भी दिया गया।
   कार्यक्रम के अंत में कार्मिकों की पत्नियों से “आप भी जानिए” कार्यक्रम के सम्बन्ध में सुझाव एवं प्रतिक्रिया ली गई। सम्पूर्ण कार्यक्रम का आयोजन कार्मिक विभाग (ब्लास्ट फर्नेस), अन्य विभागों के अधिकारी एवं सभी कर्मचारियों के सराहनीय सहयोग से संपन्न हुआ।

ADVERTISEMENT