• Chhattisgarh
  • politics
  • शाही दशहरा तैयारियां जोरो पर…समिति की संरक्षिका चारुलता पांडेय ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को अतिथि के रूप में किया आमंत्रित….

शाही दशहरा तैयारियां जोरो पर…समिति की संरक्षिका चारुलता पांडेय ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को अतिथि के रूप में किया आमंत्रित….

शाही दशहरा तैयारियां जोरो पर…समिति की संरक्षिका चारुलता पांडेय ने छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को अतिथि के रूप में किया आमंत्रित….

भिलाई । शाही दशहरा महिला उत्सव समिति द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 11 दिन का महाउत्सव 16 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है । आयोजन समिति के लोगो ने बताया इस वर्ष छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहेंगे ।
शाही दशहरा में इस वर्ष छत्तीसगढ़ की सुप्रसिद्ध गायिका अलका चंद्राकर के द्वारा जस गीत एवं छत्तीसगढ़ी फिल्मी गीत की प्रस्तुति दी जाएगी । इस वर्ष विश्व की सबसे बड़ी कटपुतली शो का आयोजन भी किया जाएगा । भारत का सबसे बड़ा हॉट एयर बलून शो का आयोजन भी भिलाई में प्रथम बार किया जाएगा माँ दुर्गा की भव्य 15 फिट ऊँची मूर्ति की स्थापना की जाएगी जो दतिया पीताम्बरा माँ के स्वरूप में होंगी….
9 दिनो तक  150×150 के रिंग में EDM बेस पर महागरबा का आयोजन किया जाएगा ।
शाही दशहरा में इस वर्ष 95 फिट के
रावण ,कुम्भकर्ण ,मेघनाथ के पुतलो का दहन किया जाएगा । IPL स्तर की भव्य आतिशबाजी लगातार 3:30 घण्टे तक आंध्रप्रदेश के टीम के द्वारा की जाएगी । शाही दशहरा की पहचान श्री राम जी की शाही रथ यात्रा का भी भव्य आयोजन किया जाएगा ।
शाही दशहरा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ में एक अलग पहचान छोड़ेगा ।
1 अक्टूबर से समस्त भक्तजनो  को 25,000 निमंत्रण पत्रों का वितरण किया जाएगा।

ADVERTISEMENT