• Chhattisgarh
  • politics
  • नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी द्वारा विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है….

नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी द्वारा विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है….

भिलाई नगर। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी द्वारा विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज भिलाई नगर विधानसभा में विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान मंचस्थ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कमल खिलाने का संकल्प लेते हुए उत्साह बढ़ाया। सभी ने विगत 9 वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं तथा प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार द्वारा पिछले 15 वर्षों में किये गये कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने आह्वान किया।

कार्यकर्म की शुरूआत के पूर्व उड़िसा बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में दिवंगत हुए लोगों को सभी ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभियान के दुर्ग लोकसभा प्रभारी व पूर्व विस अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने गौरवशाली 9 वर्ष पूर्ण कर लिये हैं। उन्होंने कहा कि देश में आज 360 डिग्री काम करने वाले प्रधानसेवक के नेतृत्व में सभी वर्गों का विकास किया जा रहा है। श्री पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने आज स्वच्छता को जन-जन की आदत बना दिया है। स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा से लेकर मातृशक्तियों तक हर वर्ग और क्षेत्र के लिए केंद्र सरकार ने काम किया है। इसी का परिणाम है कि नरेंद्र मोदी विश्व के लोकप्रिय नेता बन चुके हैं और अन्य देश के नेता भी उनका सम्मान करते हैं, पैर छुते हैं।

श्री पाण्डेय ने प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने वोट पाने के लिए लोगों से बड़े- बड़े वादे तो किये लेकिन पूरा कुछ भी नहीं कर पाई। बीते 4 वर्षों से अधिक समय में युवा, व्यापारी, किसान और माताओं-बहनों सबको ठगा गया। सरकारी शराब दुकान से 1 नबंर और 2 नंबर की शराब बेची गई, आज प्रदेश का बच्चा- बच्चा इनके कारनामों को जान चुका है। हमारी सरकार ने विगत 15 वर्षों में यहां कार्य करते हुए आईआईटी से लेकर टेक्निकल यूनिवर्सिटी, कालेज, स्कूल, आईआईटी स्थापित कर भिलाई को शिक्षाधानी के रूप में पहचान दिलाई लेकिन बीते 4 सालों में यह अपराध का गढ़ बन गया है।आज यहां खुलेआम महादेव के नाम पर सट्टा खिलाया जाता है, जिसमें बीते दिन सट्टा का पैसा नहीं देने पर सुपारी देकर एक आदमी का मर्डर तक करा दिया गया। उन्होंने कहा कि भिलाई में भ्रष्टाचार की नई इबारत लिखी गई जहां हल्की बारिश में सेक्टर -7 में बैंडमिंटन कोर्ट की दीवार गिर गई, जिसका ठीकरा एक महिला अधिकारी पर फोड़ दिया गया। सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने में भी कांग्रेस सरकार का पूरा योगदान रहा लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे हौसले के साथ डटकर जनहित की लड़ाई जारी रखी और मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाई। हम सभी इसी हौसले के साथ केंद्र सरकार के 9 वर्ष और भाजपा सरकार के पिछले 15 वर्षों को कार्यों को लेकर जनताके बीच जायेंगे और आगामी चुनाव में भाजपा की सरकार बनायेंगे।

मंच पर उपस्थित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उड़िसा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि वर्ष 2014 के बाद विश्व ने ऐसा नेतृत्व देखा है जो हर क्षेत्र में निरंतर कार्य कर देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आर्थिक रूप से सक्षम हुआ है। आज देश की आंतरिक सुरक्षा के साथ ही बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ हुई है। उन्होंने कहा कि इन 9 वर्षों में केंद्र सरकार ने हर वर्ग के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई जिसका लाभ हर देश के हर कोने का हर वर्ग का नागरिक ले रहा है। इन कल्याणकारी योजनाओं और केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए यह विशेष जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हर वर्ग को सम्मान दिया जा रहा है, इन सभी कार्यों को हमें जन-जन तक पहुंचाना है और फिर से प्रदेश और देश में कमल खिलाना है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वादे करने के बाद ये सरकार जनता के हितों को भूल गई है। ये सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है, जिसका साफ उदाहरण हमें रोजाना समाचार पत्रों में देखने को मिल रहा है।

प्रदेश के पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा कि हम सब को मिलकर एकजुट होकर काम करना है। पूरे लोकसभा क्षेत्र में केंद्र की योजनाओं की जानकारी देकर उनके लाभार्थियों से संपर्क कर संवाद करना है। केंद्र सरकार की योजनाओं का जोर-शोर से प्रचार-प्रसार करना है। केंद्र की योजनाओं का लाभ सबको मिले ऐसा प्रयास करना है साथ ही भूपेश बघेल के भ्रष्टाचार, घोटालों की पोल भी खोलना है और जनता तक सच पहुंचाना है। कार्यक्रम को सांसद विजय बघेल व जिलाध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से वीरेद्र साहू, चुनमुन देशमुख, योगेंद्र सिंह, प्रेमलाल साहू, किशोर महानंद सहित निगम क्षेत्र के पार्षद, पूर्व पार्षद, मोर्चा- प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम का सफल संचालन जयशंकर चौधरी ने व आभार प्रदर्शन पूर्व मण्डल अध्यक्ष गजानंद बंछोर ने किया।

2014 के पूर्व देश में जीजा जी तक का भ्रष्टाचार – पाण्डेय
पूर्व विस अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने कहा कि 2014 के पूर्व की सरकार ने हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार की मिसाल कायम की। खेल से लेकर शिक्षा और विकास कार्यों में इन्होंने भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित किये। देश जानता है कि 2 जी से लेकर 3 जी और जीजा जी तक भ्रष्टाचार हुआ। जिसके कारण देश आर्थिक रूप से कमजोर हुआ। लेकिन आज देश मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है और विश्व की मजबूत अर्थव्यवस्था वालों देशों में अपना स्थान बना चुका है।

ADVERTISEMENT