• Chhattisgarh
  • social news
  • मिस्ड कॉल सर्विस से दो घंटे में लगा पहला विद्युत कनेक्षन नेहरु नगर में… मिस्ड काल करने के दो घंटे बाद ही कनेक्षन पाकर उपभोक्ताओं के चेहरे खिले…

मिस्ड कॉल सर्विस से दो घंटे में लगा पहला विद्युत कनेक्षन नेहरु नगर में… मिस्ड काल करने के दो घंटे बाद ही कनेक्षन पाकर उपभोक्ताओं के चेहरे खिले…

मिस्ड कॉल सर्विस से दो घंटे में लगा पहला विद्युत कनेक्षन नेहरु नगर में…
मिस्ड काल करने के दो घंटे बाद ही कनेक्षन पाकर उपभोक्ताओं के चेहरे खिले…

दुर्ग – छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा मिस्ड कॉल लेने में दुर्ग के उपभोक्ता पहले नंबर पर रहे। प्रदेश का पहला कनेक्शन दुर्ग रीजन के नेहरु नगर में लगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद महज दो घंटे के भीतर नया कनेक्शन लगा दिया गया। मोबाइल नंबर पर 74040-40625 मिस्ड काल सुविधा 1 मार्च 2022 से शुरू हो गई है।
इस सुविधा के तहत पहला कनेक्शन दुर्ग रीजन के नेहरु नगर जोन में श्री तामेश्वर साहू को प्रदान किया गया। एक मिस्ड काल पर आसानी से कनेक्शन पाकर श्री साहू बहुत हर्षित हैं उन्होंने छत्तसीगढ़ शासन एवं विद्युत विभाग को यह सुविधा प्रदान करने के लिए आभार जताया है। इसी कड़ी में धमधा वितरण केंद्र के श्री बाली चंदेल एवं सुपेला जोन के श्री शरद मिश्रा को मिस्ड कॉल करने के मात्र दो घंटे बाद ही कनेक्शन दे दिया गया। इसी तरह दल्लीराजहरा वितरण केंद्र के अंतर्गत श्री सरजीत सिंग, अंडा से पिंकी साहू, देवरी से श्री धर्मेंद्र कोस्टा, उतई से श्री सुभाश साव, दुर्ग टाउन जोन से श्री उमरदीन, सुपेला जोन से श्री नीरज मिश्रा, विद्यानिधी शास्त्री, राजेश यादव एवं शीला रानी सिन्हा, भिलाई-चरोदा जोन से रेखा सिंग, जवाहर नगर जोन से श्री रवि शर्मा, कोहका जोन से श्री महिपत सोनी, वैशाली नगर जोन से श्री अजय शर्मा एवं रिसाली जोन से तुलिका घोष को भी एक-दो दिन के अंदर की विद्युत कनेक्शन प्रदान कर दिया गया। जवाहर नगर जोन के उपभोक्ता श्री रवि शर्मा ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन एवं पॉवर कंपनी का यह अभिनव पहल बहुत ही सराहनीय हैै। उन्होंने बताया कि पॉवर कंपनी द्वारा जारी नंबर पर मिस्ड कॉल देने के बाद कॉल सेंटर से उनको कॉल आया। ऑपरेटर ने उनसे विवरण पूछा। उसके पश्चात सबंधित जोन के कर्मचारी उनके बताए पते पर पहुंचकर फार्म भरवाकर वापस चले गए। उनके आवेदन की ऑनलाइन एंट्री के बाद ऑफिस से उनको डिमांड नोट एसएमस पर भेजा गया। श्री रवि ने बताया कि पेमेंट करने के एक घंटे बाद ही बिजली विभाग के स्टॉफ ने पहुंचकर उनकों कनेक्शन प्रदान कर दिया।
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री एम.जामुलकर ने बताया कि प्रबंधन ने नए बिजली कनेक्शन के लिए प्रावधान किये हैं, जिसमें उपभोक्ता को बिजली दफ्तर जाए बिना ही आवेदन की सुविधा मिलेगी। इस सुविधा के तहत जिन उपभोक्ताओं को आनलाइन आवेदन करने में किसी तरह की समस्या होगी, वे 74040-40625 पर मिस्ड काल करके लाभ ले सकेंगे। श्री जामुलकर ने कहा कि मिस्ड कॉल सर्विस द्वारा प्रदेश में पहला कनेक्शन दुर्ग रीजन के नेहरु नगर जोन द्वारा प्रदान किया जाना दुर्ग रीजन के लिए बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने नेहरु नगर जोन की टीम को उनकी इस उपलब्धि पर बधाइयां दी एवं दुर्ग रीजन के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सजग रहकर स्फूर्ति से कार्य करने के लिए प्रशंसा की।

ADVERTISEMENT