• Chhattisgarh
  • politics
  • पार्षद एम लक्ष्मी ने नामांकन शपथ पत्र में संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपाई – मेहरबान सिंह

पार्षद एम लक्ष्मी ने नामांकन शपथ पत्र में संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपाई – मेहरबान सिंह

पार्षद एम लक्ष्मी ने नामांकन शपथ पत्र में संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपाई….पार्षद चलाती है कोऑपरेटिव और स्व सहायता समूह,हस्ताक्षर भी है अलग अलग – मेहरबान

भिलाई। खुर्सीपार की कांग्रेस पार्षद एम लक्ष्मी ने नगर निगम चुनाव के दौरान पार्षद  के लिए नामांकन फार्म भरने के दौरान जानकारी छिपाई है। एम लक्ष्मी ने उसमें घर और दुकान नही होना दर्शाया है। वे उज्जला महिला स्व सहायता समूह चलताी है जबकि जो पार्षद है वह लाभ का कोई पद अर्जित नही कर सकता। फिर भी वह इसका उपयोग कर रही है। जबकि उनके नाम पर शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान है, और वे स्वयं सहायता समूह भी चलाती है जो लोन देने का काम करती है और यूनियन बैंक से 11 लाख रूपये लोन भी ली है। उक्त बातें आप पार्टी के नेता  मेहरबान सिंह ने खुर्सीपार की वार्ड 49 की पार्षद एम लक्ष्मी पर आरोप लगाते हुए एक पत्रकारवार्ता में कही है। मेहरबान सिंह ने आगे कहा कि एम लक्ष्मी का नामांकन फार्म और राशन दुकान आबंटन दोनो में हस्ताक्षर अलग अलग है। पार्षद एम लक्ष्मी का नामंाकन रद्द करने को लेकर आप पाटी के नेताओं ने कलेक्टर से मुलाकात की  और कार्यवाही करने कहा तो कलेक्टर ने इस मामले को लेकर कोर्ट में चुनाव याचिका फाईल करें।
श्री सिंह ने आगे कहा कि सूचना के अधिकार के तहत जानकारी के अनुसार खुर्सीपार के वार्ड 49 की महिला पार्षद एम लक्ष्मी उजाला स्व सहायता समूह  की अध्यक्ष है, तथा वर्षों से उनका समूह ऋृण वितरण एवं संकलन का कार्य  कर रहा है। ऐसा उन्होंने शासकीय राशन दुकान के आबंटन के लिए भरे गये आवेदन पत्र में स्वयं लिखा है। सूचना के अधिकार के तहत जानकारी के अनुसार उजाला महिला स्व सहायता समूह की बचत राशि 3, 32930 रूपये है। इस समूह का एकाउंट एचडीएफसी बैंक चिखली दुर्ग में है, जबकि नामांकन के शपथ पत्र में ना ही एकाउंट, न ही राशि और न ही समूह का उल्लेख है। जबकि यह एकाउंट 30.10.2020 को खोला गया हेै। इसके अलावा राशन दुकान केआबंटन के लिए भरे गये आवेदन में अध्यक्ष के रूप  में उनका हस्ताक्षर एम अंग्रेजी में तथा लक्ष्मी हिन्दी में है जबकि इसके विपरीत नामंाकन में उनका हस्ताक्षर एम अंग्रेजी और लक्ष्मी तेलगु में है। वहीं पार्षद ने अपेन स्वयं के तथा पति एवं बच्चे के आवासीय तथा व्यवसायिक संपत्ति का कोई विवरण नही है जब कोई संपत्ति ही नही है,न घर है और न ही दुकान हैफिर यूनियन बैंक से 11 लाख रूपये लोन कैसे मिला? 6 मार्च 2021 को उजाला महिला स्वसहायता समूह को शासकीय राशन दुकान आबंटित किय गया था। इसके अलावा राशन दुकान आबंटन की यह भी एक शर्त है कि प्रतिभूमि स्वरूप 5 हजार रूपये का राष्ट्रीय बचत पत्र या किसान विकास पत्र लेना होगा। इसका भी उल्लेख नही है।
पत्रकारवार्ता में वदूद आलम, के ज्योति,रामपाल, जसप्रीत,बलविंदर, राजवी सिन्हा, योगश राव के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।

गलत आरोप लगा रहे है,नही है हमारे नाम पर कोई घर और दुकान-एम गोपाल
इस मामले में पार्षद एम लक्ष्मी के सुपुत्र एम गोपाल ने कहा कि आप नेता द्वारा लगाया गया आरोप गलत है। मेरी माता ने जो नामांकन में हस्ताक्षर किया है वह ऑरिजीनल है,वहीं महिला समूह कई सालों से चला आ रहा है। इसकी अध्यक्ष हेमलता बिसाई है। इससे मम्मी को कोई लेना देना नही है, मम्मी केवल सदस्य है, हमारे नाम पर घर और दुकान नही है घर है तो हमारे दादी के नाम पर है और वह अभी जीवित है।

ADVERTISEMENT