• Chhattisgarh
  • कॉन्फ्यूलेंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन द्वारा 14 फरवरी पुलवामा को याद करते हुए शहादत दिवस के रूप में मनाया

कॉन्फ्यूलेंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन द्वारा 14 फरवरी पुलवामा को याद करते हुए शहादत दिवस के रूप में मनाया

राजनांदगांव – कॉन्फ्यूलेंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन द्वारा 14 फरवरी 2019 को याद करते हुए शहादत दिवस के रूप में मनाया गया स शायद 14 फरवरी बोलते ही लोग वेलेंटाइन डे याद करते हैं किंतु इस दिन हमारे देश भारत में ब्लैक डे के रूप में याद करते हैं । हमारे करीब 42 जवान शहादत को प्राप्त हो गए।
शहादत दिवस का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से श्रद्धांजलि कार्यक्रम किया गया जिसमें महाविद्यालय के डायरेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने कहा कि देश की पूंजी हमारे जवान हैं और हर देशवासियों को हमारे जवानों पर गर्व है कि वह मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राण तक निछावर कर देते हैं।
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि यह भूमि वीरों की भूमि है और इस वीरभूमि में लाखों वीर राष्ट्रभक्त वीर पुरुष हैं देश की रक्षा और सुरक्षा से कोई समझौता किसी भी कीमत में देशभक्त नहीं करते हैं। इसीलिए जवानों को आज हमने श्रद्धांजलि दिया और उन्हें इस माध्यम से स्मरण किया ताकि हर युवा देशभक्त हो देश प्रेमी हो ।
कार्यक्रम के संयोजक प्रोफेसर विजय मानिकपुरी ने कहा कि 14 फरवरी का काला दिन देश कभी भूल नहीं पाएगा और हर युवा आतंकियों के खिलाफ खड़ा होगा , जिसका परिणाम हुआ कि देश के जवानों ने एयर स्ट्राइक करके दुश्मनों के होश उड़ा दिए। हर एक युवा आतंकियों के लिए शूरवीर है और देश किसी भी प्रकार के दुश्मनों की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगा ।
आज का दिन शहादत को स्मरण करने का दिन है और आज महाविद्यालय द्वारा ऑनलाइन माध्यम से शहादत दिवस का आयोजन किया गया , जिसमें मुख्य रुप से प्रीति इंदोलकर, मंजूलता साहू, राधे देवांगन सर ने मुख्य भूमिका निभाया । महाविद्यालय की छात्रा रीमा ने देशभक्ति गीत के माध्यम से अपनी भावना व्यक्त की । समस्त प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों ने दीप जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया जिसमें सैकड़ों विद्यार्थियों ने देश भक्तों को अपना प्रेरणा स्रोत मानते हुए संकल्प लिया कि राष्ट्रहित और देश हमारा अभिमान एवं गौरव है, जिसके लिए हम युवा हमेशा उसकी रक्षा के लिए संकल्प बद्ध हैं।

ADVERTISEMENT