• Chhattisgarh
  • politics
  • बारिश का असर देखने महापौर पहुंची बस्ती… विवाद पर लगाया विराम, पानी निकासी के लिए नाली में ढलान देने का निर्देश….महापौर लिखेगी स्वास्थ्य विभाग को पत्र….

बारिश का असर देखने महापौर पहुंची बस्ती… विवाद पर लगाया विराम, पानी निकासी के लिए नाली में ढलान देने का निर्देश….महापौर लिखेगी स्वास्थ्य विभाग को पत्र….

बारिश का असर देखने महापौर पहुंची बस्ती…

विवाद पर लगाया विराम, पानी निकासी के लिए नाली में ढलान देने का निर्देश….महापौर लिखेगी स्वास्थ्य विभाग को पत्र….

रिसाली
मौसम खराब होने के बाद भी क्षेत्र का जायजा लेने महापौर शशि सिन्हा लगातार दूसरे दिन भ्रमण पर निकली। वार्ड-14 मरोदा कैम्प आजाद पारा में बारिश का पानी निकासी नही होने की समस्या है। स्वीकृत नाली खुदाई में जगह के लिए विवाद है, जिसे सुलझाते हुए महापौर ने पुरानी नाली की ऊंचाई बढ़ाते हुए ढाल देने निर्देश दिए ताकि पानी निकासी हो सकें।
दरअसल लंगूर मैदान के पीछे बस्ती में पानी निकासी के लिए 8 लाख की लागत से नाली स्वीकृत किया गया है। निगम प्रशासन गोडवान भवन के पीछे डबरी में पानी जमा न हो इस उद्देश्य से प्लान तैयार किया था। अतिक्रमण की वजह से नाली बनाने जगह नही हैं। सकरी गली में नाली बनाने से स्थानीय नागरिक विरोध कर रह है। जिस पर महापौर व क्षेत्र की प्रभारी उपअभियंता डिगेश्वरी चंद्राकर ने हल निकालते हुए मौजूदा नाली की ऊंचाई बढ़ाते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की दिशा में ढलान देने निर्णय लेते हुए विवाद को खत्म किया। वार्ड भ्रमण के दौरान पार्षद सरिता देवांगन, गोविन्द चतुर्वेदी व चन्द्रभान सिंह ठाकुर समेत स्थानीय नागरिक मौजूद थे।
माॅडल शौचालय में गंदगी
महापौर ने निरीक्षण के दौरान वार्ड-14 स्थित माॅडल शौचालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान नागरिकों की शिकायत गंदगी रहने की बात को सही पाया। उन्होने केयर टेकर श्रवण यादव को सफाई अच्छे से कराने निर्देश दिए। वही संचालक सर्वोदय महिला ग्राम विकास समिति को नोटिस देने कहा।
महापौर लिखेगी पत्र
वार्ड-14 के नागरिकों का कहना था कि निगम क्षेत्र में एक मात्र प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र है। स्वास्थ्य केन्द्र के खुलने का निर्धारित समय नही है। नागरिकों की मांग पर महापौर शशि सिन्हा ने कहा िकवे जल्द ही सीएमएचओ से मुलाकात करेंगी। और व्यवस्था सुधारने पहल करेंगी। उन्होने रात्रिकालीन डाॅक्टर की उपलब्धता पर चर्चा करने नागरिकों को आश्वासन दिया।

आयुक्त ने कहा समय के महत्व को समझे

निगम आयुक्त आशीष देवांगन मार्निंग विजिट के तहत् नेवई बस्ती पहुंचे। इस दौरान आयुक्त के साथ महापौर शशि सिन्हा भी थी। सफाई व्यवस्था देखने के बाद आयुक्त नेवई स्थित ओवरहेड टैंक पहुंचे। उन्होने कहा कि पानी के कटाव को रोकने रिटर्निंग वाॅल बनाए ताकि सी.सी.रोड़ सुरक्षित रहे। आयुक्त ने निर्देश दिए कि सफाई मित्र अपने दैनिक उपयोग के सामान को ओवरहेड टैंक के नीचे कक्ष बनाकर रखें ताकि जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय आने जाने में लगने वाले समय को बचाया जा सकें।

 

ADVERTISEMENT