• Chhattisgarh
  • मुख्यमंत्री के हाथों 28 करोड़ रुपए की लागत से बने कैनाल रोड का होगा लोकार्पण..चार नगरीय निकायों में होगा कार्यक्रम, जामुल, भिलाई-चरौदा, रिसाली एवं भिलाई निगम में होगा कार्यक्रम…

मुख्यमंत्री के हाथों 28 करोड़ रुपए की लागत से बने कैनाल रोड का होगा लोकार्पण..चार नगरीय निकायों में होगा कार्यक्रम, जामुल, भिलाई-चरौदा, रिसाली एवं भिलाई निगम में होगा कार्यक्रम…

28 करोड़ रुपए की लागत से बने कैनाल रोड का भी होगा लोकार्पण..

कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा…*18 को मुख्यमंत्री जिले में, 177 करोड़ रुपए के लोकार्पण-भूमिपूजन कार्यक्रमों की देंगे सौगात..

चार नगरीय निकायों में होगा कार्यक्रम, जामुल, भिलाई-चरौदा, रिसाली एवं भिलाई निगम में होगा कार्यक्रम…
28 करोड़ रुपए की लागत से बने कैनाल रोड का भी होगा लोकार्पण…
कलेक्टर ने की तैयारियों की समीक्षा…

दुर्ग – गुरुवार 18 नवंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिले में 177 करोड़ रुपए के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रमों की सौगात देंगे। इस अवसर पर भिलाई, भिलाई-चरौदा, रिसाली एवं जामुल के नगरीय निकायों में कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इस मौके पर भिलाई नगरीय निकाय में मुख्यमंत्री 104 करोड़ रुपए के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रमों की सौगात देंगे। भिलाई-चरौदा निगम में 40 करोड़ रुपए की राशि के निर्माण कार्यों की सौगात एवं रिसाली निगम में 27 करोड़ रुपए की राशि के कार्यों का लोकार्पण भूमिपूजन होगा। जामुल में 5 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण एवं 1.91 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन होगा। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में तैयारियों की विशेष रूप से समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि इस अवसर पर जिन विभागों को हितग्राही मूलक सामग्रियों का वितरण करना है, वे भी इसके लिए स्टाल लगा लें एवं तैयारी कर लें। भिलाई निगम के अधिकारियों ने बताया कि इस अवसर पर 25 स्वसहायता समूहों को 30 लाख रुपए की राशि का चेक वितरित किया जाएगा। श्रम पदाधिकारी ने बताया कि इस अवसर पर 143 श्रमिकों के परिजनों को चेक भी वितरित किया जाएगा। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा भी इसी तरह से हितग्राहियों को सामग्री वितरित की जाएगी। इसके अलावा मछली बीज एवं जाल आदि का वितरण भी किया जाएगा। कलेक्टर ने इस मौके पर नगरीय निकायों में चल रहे कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जो भी काम अप्रारंभ हैं, उन्हें शीघ्र शुरू करें। बारिश की वजह से फसल को पहुंचे नुकसान की स्थिति की जानकारी भी उन्होंने अधिकारियों से ली। 22 नवंबर को डीएमएफ की शासी परिषद की बैठक आयोजित होगी। कलेक्टर ने अधिकारियों को कहा कि जो उपयोगी प्रस्ताव है, उसे कल तक प्रेषित कर दें ताकि डीएमएफ की बैठक में इसे रखा जा सके। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना, जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन, एडीशनल कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

*कैनाल रोड निर्माण एवं सौंदर्यीकरण का लोकार्पण-* इस मौके पर 28 करोड़ रुपए की लागत से बने कैनाल रोड का लोकार्पण भी किया जाएगा। सड़क के डिवाइडर में चंपा के खूबसूरत फूल लगाये गये हैं। इसके अलावा अधोसंरचना संबंधी अनेक मद एवं चौदहवें वित्त की राशि से महत्वपूर्ण कार्य कराये गये हैं, जिनका लोकार्पण भिलाई में होगा।

*सुरडुंग जलाशय की रिमाडलिंग का भूमिपूजन-* इस मौके पर मुख्यमंत्री सुरडुंग जलाशय के शीर्ष एवं नहर की रिमाडलिंग एवं लाइनिंग कार्य का भूमिपूजन भी करेंगे। क्षतिग्रस्त हो जाने की वजह से जलाशय की क्षमता का पूरा उपयोग नहीं हो पा रहा था। कार्य पूर्ण होने पर 100 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई की जा सकेगी। इस तरह लगभग 62 हेक्टेयर के अतिरिक्त रकबे में सिंचाई सुविधाओं का विस्तार हो पाएगा।

ADVERTISEMENT