• Chhattisgarh
  • धर्मांतरण के विरूद्ध श्रीराम जन्मोत्सव समिति का 15 से धर्म जागरण पखवाड़ा…!! पदयात्रा कर क्षेत्रवासियों को करेंगे जागरूक, 28 को विशाल बाइक रैली से समापन…!!

धर्मांतरण के विरूद्ध श्रीराम जन्मोत्सव समिति का 15 से धर्म जागरण पखवाड़ा…!! पदयात्रा कर क्षेत्रवासियों को करेंगे जागरूक, 28 को विशाल बाइक रैली से समापन…!!

धर्मांतरण के विरूद्ध श्रीराम जन्मोत्सव समिति का 15 से धर्म जागरण पखवाड़ा…

पदयात्रा कर क्षेत्रवासियों को करेंगे जागरूक, 28 को विशाल बाइक रैली से समापन…

भिलाई नगर – श्रीराम जन्मोत्सव समिति द्वारा धर्मांतरण के विरुद्ध 15 नवंबर से धर्म जागरण पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें खारून नदी कुम्हारी से लेकर शिवनाथ नदी दुर्ग लोगों को जागरूक किया जायेगा।
पत्रकार वार्ता में यह जानकारी देते हुए समिति के युवा शाखा अध्यक्ष मनीष पाण्डेय ने बताया कि आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को धर्म एवं संस्कृति के प्रति जागरूक करना है एवं धर्मांतरण के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठाना है। श्री पाण्डेय ने बताया कि पिछले तीन वर्षों में प्रदेश के हजारों की संख्या में धर्मांतरण के मामले सामने आये हैं, आज कुछ समुदाय विशेष राष्ट्र विरोधी ताकतों के साथ मिलकर षड्यंत्र पूर्वक हमारी आस्था को भंग करने और लोगों को दिग्भ्रमित कर विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर धर्मातरण कराया जा रहा है। हमें इस विषय को अब गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। राष्ट्रविरोधी ताकतें एकजुटता के अभाव का लाभ उठाते हुए प्रभाव का लालच देकर वर्ग विशेष के लोगों द्वारा हिन्दू समाज के लोगों को बरगलाते हुए प्रलोभन देकर उनकी आस्था परिवर्तित कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसके विरोध में श्रीराम जन्मोत्सव समिति धर्म जागरण पखवाड़ा का आयोजन कर रही है। यह पखवाड़ा वार्ड 38 एचएससीएल कालोनी हनुमान मंदिर से प्रारंभ किया जाएगा, जहां से 36 वर्ष पूर्व समिति का उदय हुआ था। मनीष पाण्डेय ने कहा कि खारून नदी कुम्हारी से शिवनाथ नदी दुर्ग के बीच भारत के विभिन्न प्रांतों के लोग रहते हैं, जिस वजह से हम इसे लघु भारत का स्वरूप भी कहते हैं। इस अभियान के माध्यम से हमारा यह उद्देश्य है कि लघु भारत की एकता पूरे भारतवर्ष में संदेश दें और लोग अपनी संस्कृति और धर्म के प्रति जागरूक हों।
समिति के प्रांतीय महामंत्री बुद्धन ठाकुर ने कहा कि हम सभी सनातन धर्म के अनुयायी हैं जिसका अनुसरण हम जन्म से लेकर मृत्यु तक करते हैंं। हम सभी को धर्मातरण के खिलाफ मिलकर आवाज उठानी होगी। इसके लिए समिति प्रत्येक प्रखण्ड में टीम बनाकर धर्म जागरण का प्रचार कर रही है, साथ ही बुद्धजीवी एवं युवा इस तरह के मामलों पर विशेष नजर रखेंगे और पीड़ित लोगों को मानसिक रूप से समझाईश एवं सहयोग देंंगे। उन्होंने कहा कि आदिकाल से विभिन्न भाषाओं, जातियों और मान्यताओं को मानने के बावजूद हम सब एक ही सूत्र में पिरोये हुए हैंं। हम सभी हिन्दू जीवन शैली के प्रति समर्पित होकर सनातन धर्म के प्रति अपनी कड़ी आस्था रखते हैं।
श्री पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि पखवाड़ा के अंतर्गत 15 नवंबर एकादशी से रोजाना सुबह एवं शाम अलग-अलग क्षेत्रों में पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लोगों से मिलकर उन्हें सनातन संस्कृति एवं हिन्दू धर्म के प्रति जागरूक किया जाएगा। समिति द्वारा कुम्हारी, चरोदा, भिलाई 3, खुर्सीपार, छावनी, टाउनशिप क्षेत्र, रिसाली एवं दुर्ग शहर में क्षेत्रवार आयोजन किये जाएंगे। 15 नवंबर को खुर्सीपार और रिसाली से पदयात्रा सुबह 6 से 10 एवं संध्या 4 से 8 बजे तक क्रमशः क्षेत्र अनुसार जारी रहेगी और 28 नवंबर को शिवनाथ से खारून नदी तक बाइक रैली कर पखवाड़ा का समापन होगा। पत्रकार वार्ता में समिति के रमेश माने, दीपक मिश्रा, गारगीशंकर मिश्रा, मदन सेन, पीयूष मिश्रा उपस्थित रहे।

ADVERTISEMENT