• Chhattisgarh
  • education
  • सरकारी इंग्लिश मिडियम स्कूल दो मंजिला भवन के साथ होगा तैयार, लाइब्रेरी, प्रैक्टिकल रूम और बच्चों के लिए होंगे 11 क्लासरूम….आयुक्त प्रकाश सर्वे ने निरीक्षण कर टाइम डेड लाइन तय कर कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश….

सरकारी इंग्लिश मिडियम स्कूल दो मंजिला भवन के साथ होगा तैयार, लाइब्रेरी, प्रैक्टिकल रूम और बच्चों के लिए होंगे 11 क्लासरूम….आयुक्त प्रकाश सर्वे ने निरीक्षण कर टाइम डेड लाइन तय कर कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश….

 

सरकारी इंग्लिश मिडियम स्कूल दो मंजिला भवन के साथ होगा तैयार, लाइब्रेरी, प्रैक्टिकल रूम और बच्चों के लिए होंगे 11 क्लासरूम….आयुक्त प्रकाश सर्वे ने निरीक्षण कर टाइम डेड लाइन तय कर कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश….

भिलाईनगर – भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालित हो रहा है, बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए बेहतर स्ट्रक्चर भी होना आवश्यक है, जिसको देखते हुए निगम दो मंजिला भवन का अधोसंरचना तैयार करते हुए विद्यालय का निर्माण कर रही है। एक करोड़ 82 लाख की लागत से नया स्कूल भवन तैयार होगा। निगम आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे ने निर्माणाधीन विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि टाइम डेडलाइन तय कर कार्य को पूर्ण कराएं, जोन आयुक्त एवं संबंधित अभियंता इसकी मॉनिटरिंग स्वयं करें, बच्चों के अवकाश के दिनों में इसका फायदा उठाते हुए कार्य को युद्ध स्तर पर करें। दो मंजिला भवन के साथ ही स्कूल में छात्र-छात्राओं के लिए पुस्तकालय, प्रयोगशाला, 11 क्लास रूम, बालक और बालिका के लिए प्रसाधन की सुविधा मौजूद होगी। इसके अतिरिक्त स्कूल स्टॉफ तथा प्राचार्य के लिए भी कक्ष का निर्माण होगा। स्कूल परिसर में फाउंडेशन का कार्य तेज गति से किया जा रहा है! निर्माणाधीन स्थल से बच्चों को दूर रखने तथा सावधानी बरतने के निर्देश आयुक्त महोदय ने स्कूल प्रबंधन एवं कांट्रेक्टर तथा अधिकारियों को दिए हैं। पूर्व निर्मित माध्यमिक शाला भवन में 16.96 लाख की लागत से सभी कमरों में टाइल्स, प्लास्टर, पुट्टी, पेंटिंग एवं विद्युतीकरण का कार्य किया गया है। 6.98 लाख की लागत से टॉयलेट, सेप्टिक टैंक, पूर्व से बने हुए कमरे का रिनोवेशन कार्य तथा प्रथम तल पर 3 नया कमरा का निर्माण 10.61 लाख की लागत से किया जा चुका है। अध्ययन के लिए अच्छा माहौल और सुविधाओं की दरकार को देखते हुये कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने स्कूल को विद्यार्थियों के सुविधाओं के मुताबिक बेहतर अधोसंरचना के साथ तैयार करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर के निर्देश का पालन कराने निगम आयुक्त ने खुर्सीपार के श्री राम चौक के समीप स्थित अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण किया। अधिकारियों से ड्राइंग डिजाईन स्पाॅट पर मांगी और उसके अनुरूप किये जा रहे सभी कार्यो को उन्होंने बारिकी से देखा। स्कूल में होने वाले विकास कार्यो का उन्होंने जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कार्य समय पर हो और गुणवत्ता का भी ध्यान रखे। उल्लेखनीय है कि माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी छत्तीसगढ़ शासन की मंशा अनुरूप सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में अच्छी सुविधा देने भिलाई निगम प्रयासरत है। जिससे छात्र-छात्राओ को पढ़ाई के लिये अनुकुल माहौल मिल पाएगा। निरीक्षण के दौरान उप अभियंता नितेश मेश्राम मौजूद रहे।

ADVERTISEMENT