• Chhattisgarh
  • crime
  • सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही फूड स्टाल भी होगा राज्योत्सव कार्यक्रम में… कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने किया राज्योत्सव स्थल का निरीक्षण, गंज मंडी में होगा कार्यक्रम…

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही फूड स्टाल भी होगा राज्योत्सव कार्यक्रम में… कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने किया राज्योत्सव स्थल का निरीक्षण, गंज मंडी में होगा कार्यक्रम…

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही फूड स्टाल भी होगा राज्योत्सव कार्यक्रम में…
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने किया राज्योत्सव स्थल का निरीक्षण, गंज मंडी में होगा कार्यक्रम…

दुर्ग – राज्योत्सव के अवसर पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां आरंभ हो गई हैं। आज कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने राज्योत्सव स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी श्री बद्रीनारायण मीणा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन गंज मंडी परिसर में होना है। कलेक्टर ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संबंध में जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि सांस्कृतिक दलों को तैयार कर लिया गया है।

*सांस्कृतिक कार्यक्रमों से गुलजार होगी शाम-* राज्योत्सव के अवसर पर विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इसके लिए सांस्कृतिक दलों को तैयार किया गया है। राज्योत्सव में जिले की विकास की झलक के साथ ही हमारी सुंदर संस्कृति की झलक भी मिलेगी। कलेक्टर ने कलाकारों के लिए ग्रीन रूम आदि बनाने के निर्देश दिये। साथ ही स्टेज आदि के संबंध में भी निर्देश दिये।

*फूड स्टाल भी होगा-* राज्योत्सव के मौके पर सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुति के साथ लोग खान-पान का आनंद भी ले सकेंगे। इसमें स्थानीय छत्तीसगढ़ी पकवानों का आनंद भी होगा। इसके लिए फूड स्टाल लगाए जाएंगे। कलेक्टर ने इसके लिए स्थल का चिन्हांकन किया। अधिकारियों ने बताया कि एसएचजी अपने स्पेशल फूड अतिथियों के लिए परोसेंगी।

*पार्किंग के भी निर्देश-* कार्यक्रम स्थल पर लोगों को पार्किंग में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसके लिए थ्री लेयर पार्किंग के निर्देश भी दिये गये। एसपी ने अधिकारियों को थ्री लेयर पार्किंग करने के निर्देश दिये, साथ ही कार्यक्रम के दौरान ट्रैफिक व्यवस्थित रखने के निर्देश भी दिये।

*सुविधाओं का पूरा ध्यान-* कार्यक्रम स्थल में साफ-सफाई के विशेष निर्देश कलेक्टर ने दिये। उन्होंने कहा कि अतिथियों के लिए ग्रीन रूम के साथ ही आम जनता के लिए भी पब्लिक टायलेट्स आदि की व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही सीटिंग भी अच्छी हो ताकि लोग देर शाम तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद ले सकें।

ADVERTISEMENT