• Chhattisgarh
  • social news
  • पेयजल की स्थिति जानने सुबह 6 बजे कलेक्टर पहुँचे खुर्सीपार, लोगों से पूछा पेयजल पर्याप्त मिल रहा है या नहीं…

पेयजल की स्थिति जानने सुबह 6 बजे कलेक्टर पहुँचे खुर्सीपार, लोगों से पूछा पेयजल पर्याप्त मिल रहा है या नहीं…

पेयजल की स्थिति जानने सुबह 6 बजे कलेक्टर पहुँचे खुर्सीपार, लोगों से पूछा पेयजल पर्याप्त मिल रहा है या नहीं…

-लोगों ने कहा कि इस समय बिजली कटौती किये जाने का हुआ लाभ, इससे मिल रहा पानी
-टेल एंड वाले क्षेत्रों का भी किया दौरा, कहा बूस्टर पाइपलाइन बिछाये जाने तक वैकल्पिक साधनों से समय पर करते रहें जलापूर्ति…

दुर्ग – निगम कार्यालय में गुरुवार को ली बैठक में कलेक्टर ने सुबह औचक रूप से पहुँचकर पेयजल आपूर्ति का निरीक्षण करने की बात कही थी। आज सुबह वे बालाजी नगर, खुर्सीपार पहुँचे। यहां वे नागरिकों से मिले। उन्होंने पानी का प्रेशर देखा। लोगों ने बताया कि इस समय बिजली कटौती किये जाने का अच्छा लाभ हुआ है। लोग पंप के माध्यम से पानी खींच लेते थे इससे आम लोगों को काफी दिक्कत आती थीं। अब इस दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ रहा। कलेक्टर उन क्षेत्रों में गये जहां टेल एंड होने की वजह से पानी की दिक्कत हो रही थी। वहां पर उन्होंने कहा कि बूस्टर लाइन के माध्यम से यह कार्य किया जा रहा है। यहां मौजूद निगम के अभियंताओं ने बताया कि पंद्रह दिन के भीतर टेल एंड के निवासियों की दिक्कत दूर हो जाएगी। इस बीच टैंकर से जलापूर्ति की बात उन्होंने कही। यहां मौजूद महिलाओं ने बताया कि टैंकर का समय थोड़ा पहले हो जाए तो हमारे लिए अच्छा हो जाएगा। टैंकर कुछ समय बाद आता है और हमें काम पर जाना होता है। इस पर कलेक्टर ने निगम अधिकारियों को टैंकर थोड़ा समय पहले भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पेयजल की दिक्कत पूरी तरह दूर करने हर स्तर पर कार्य किया जा रहा है। जल्द ही आप लोगों की दिक्कतों का समाधान हो जाएगा। इस दौरान निगम आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

*सड़क पर मलबा फेंकने वालों पर कार्रवाई के निर्देश*- कलेक्टर ने अपने निरीक्षण में देखा कि दो जगहों पर लोगों ने मलबा सड़क पर बिखरा दिया है। इसके कारण ट्रैफिक की दिक्कत आ रही है। कलेक्टर ने इन पर पेनाल्टी लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने साफसफाई की मानिटरिंग भी की। कमिश्नर श्री सर्वे ने बताया कि सफाई की व्यवस्था मुकम्मल हो इसके लिए लगातार मानिटरिंग की जा रही है। निर्देशानुसार मार्निंग विजिट निरंतर जारी है। इसकी वजह से सफाई की व्यवस्था मुकम्मल हो रही है। कलेक्टर ने डोर डू डोर कलेक्शन की व्यवस्था के संबंध में भी नागरिकों से जानकारी ली।

*डेंगू नियंत्रण की कार्रवाई भी देखी*- कलेक्टर ने इस दौरान डेंगू नियंत्रण के लिए की जा रही कार्रवाई के संबंध में भी पूछा। नागरिकों ने बताया कि टैमीफास का वितरण किया गया है और निरंतर इसकी मानिटरिंग की जा रही है। निगम की टीम आती है और कूलर वगैरह देखती है। डेंगू की वजह से हम लोग सजग हैं और कभी भी जलभराव नहीं होने देते। कलेक्टर ने अधिकारियों से हाटस्पाट एरिया में विशेष तौर पर निगरानी के लिए कहा।

ADVERTISEMENT