• Chhattisgarh
  • politics
  • सुविधा 24 घंटे योजना का मिलेगा लाभ… खुले में शौच नहीं, मिलेगा स्वस्थ्य वातावरण : प्रदेश महामंत्री

सुविधा 24 घंटे योजना का मिलेगा लाभ… खुले में शौच नहीं, मिलेगा स्वस्थ्य वातावरण : प्रदेश महामंत्री

 

सुविधा 24 घंटे योजना का मिलेगा लाभ…

खुले में शौच नहीं, मिलेगा स्वस्थ्य वातावरण: प्रदेश महामंत्री

रिसाली
नगर पालिक निगम रिसाली के घनी आबादी वाले क्षेत्र रूआबांधा के नागरिकों के लिए 18 लाख 24 हजार खर्च की गई है। इस राशि से सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया गया। इसका उद्घाटन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री जितेन्द्र साहू ने किया।
उन्होंने पहले नवनिर्मीत भवन का फीता काट कर उद्घाटन किया। इसके बाद नारियल तोड़ा। प्रदेश महामंत्री जितेन्द्र साहू ने कहा कि शासन पूरे प्रदेश में किसान और श्रमिकों का जीवन स्तर सुधारने संकल्पित है। गांव से लेकर शहरी इलाके के श्रमबाहुल्य क्षेत्र में स्वच्छ वातावरण दिलाने ही यहां पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया गया है। इस अवसर पर पूर्व एल्डरमेन कीर्तिलता वर्मा, प्रेमचंद साहू, पूर्व पार्षद राजेन्द्र रजक, सहायक अभियंता राजकुमार जैन समेत उस वार्ड के प्रभारी अभियंता नितीश अमन साहू आदि उपस्थित थे।

24 घंटे पानी की व्यवस्था
सहायक अभियंता आर. के. जैन ने बताया कि शासन की योजना सुविधा-24 घंटे के तहत सार्वजनिक शौचालय का निर्माण किया गया है। यहां 10 शीटर शौचालय बनाया गया है। लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी के लिए केयर टेकर रखा गया है जो नियमित सफाई के अलावा बिजली पानी की व्यवस्था पर नजर रखेंगे।

ADVERTISEMENT