• Chhattisgarh
  • politics
  • विधायक देवेंद्र यादव की पहल से संधारण हो रहा खुर्सीपार का ऑडिटोरियम…

विधायक देवेंद्र यादव की पहल से संधारण हो रहा खुर्सीपार का ऑडिटोरियम…

विधायक देवेंद्र यादव की पहल से संधारण हो रहा खुर्सीपार का ऑडिटोरियम…

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देेवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र का पहला ऑडिटोरियम का संधारण किया जा रहा है। करीब 35 लाख की लागत से संधारण कर नए तरीके से ऑडिटोरियम को एक नया मूर्त रूप दिया जा रहा है। इस ऑडिटोरियम का संधारण कार्य पूरा होने से क्षेत्र वासियों को काफी लाभ मिलेगा। यहां 500 लोगों के बैठने की सुविधा होगी।

गौरतलब है कि खुर्सीपार क्षेत्र की जनता की मांग थी कि क्षेत्र में एक सर्व सुविधा युक्त ऑडिटोरियम बनाया जाए। क्षेत्र में एक भी ऑडिटोरियम नहीं है। इस वजह से यहां कार्यक्रम आदि आयोजित करने के लिए जगह नहीं होती। जनता की मांग को देखते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की और लंबे समय से खाली जर्जर पड़े भवन को रिनोवेट कर पूरी तरह से नया ऑडिटोरियम भवन का निर्माण कराया जा रहा है। जिसका काम भी तेजी से चल रहा है। खुर्सीपार जोन 4 के निगम आयुक्त अमिताभ शर्मा ने बताया कि पुराना भवन जर्जर हो गया था। लंबे समय से खाली पड़ा था। जहां असामाजिक तत्वों का डेरा था। नशिड़ियों का कब्जा रहता था। इससे भी क्षेत्र की जनता परेशान थी। ऐसे में भवन का संधारण कर नए सिरे से एक बेहतर सर्व सुविधा युक्त आडिटोरियम बनाने का फैसला लिया गया और विधायक की पहल और उनके मार्गदर्शन में भवन को बेहतर तरीके से एक नया ऑडिटोरियम बनाने निर्माण कार्य शुरू किया गया है। काम तेजी से चल रहा है। इस ऑडिटोरियम के निर्माण से क्षेत्र की जनता का काफी लाभ होगा।  यहां बड़े सांस्कृति कार्यक्रम आदि आयोजित किए जा सकेंगे। कॉलेज के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ा सेमीनार भी आयोजित करने में सुविधा मिलेगी। ऑडिटोरियम में सभी प्रकार की जरूरी सुविधाएं होगी। सबसे खास बात यह है कि यहां कम से कम500 लोगों के बैठने की सुवीधा होगी।

क्षेत्रवासियों को मिलेगा लाभ…

क्षेत्र वासियों के मांग को देखते हुए नई पहल की जा रही है। खुर्सीपार क्षेत्र में एक भी आडिटोरियम नहीं है। जनता की मांग थी। जिसे पूरा करने हमने पहल की और पुराने भवन का नए सिरे से रेनोवेट करा कर नया आडिटोरियम बनाया जा रहा है। जो जल्द ही तैयार हो जाएगा। इससे क्षेत्र की जनता को काफी लाभ होगा। हम लगातार जनहित के लिए काम कर रहे है।
देवेंद्र यादव विधायक भिलाई नगर

ADVERTISEMENT