• Chhattisgarh
  • social news
  • हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष राजू मित्रा और जिला महामंत्री अनिल सिंह बने…

हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष राजू मित्रा और जिला महामंत्री अनिल सिंह बने…

हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष राजू मित्रा और जिला महामंत्री अनिल सिंह बने…

दुर्ग – हिंदू जागरण मंच की युवा वाहिनी में जिला अध्यक्ष और जिला महामंत्री पद पर नियुक्तियां की गई। हिंदू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री सुरेंद्र कौशिक की सहमति से युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश सिंह ठाकुर द्वारा युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष के रूप में राजू मित्रा और जिला महामंत्री के रूप में अनिल सिंह की घोषणा की गई।

युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश सिंह ठाकुर ने नवनियुक्त युवा वाहिनी जिला अध्यक्ष राजू मित्रा और अनिल सिंह को यथाशीघ्र अपनी जिला कार्यकारिणी का गठन करने का निर्देश दिया।

प्रदेश अध्यक्ष आकाश सिंह ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन के रूप में हिंदू जागरण मंच कार्य करता है। हिन्दू जागरण मंच अखिल भारतीय स्तर का संगठन है, जिसका पूरे देश में विस्तार है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी जिलों में हिंदू जागरण मंच और उसकी युवा वाहिनी का गठन किया जा रहा है। दुर्ग जिले में हिंदू जागरण मंच की इकाई लंबे समय से काम कर रही है। हिन्दू जागरण मंच और उसकी युवा वाहिनी में चौकी और थाना इकाई आधारभूत ईकाई होती है, जो कि पुलिस चौकी स्तर और थाना क्षेत्र स्तर पर गठन की जाती है, उससे ऊपर नगर इकाई एवं जिला इकाई काम करती है। युवा वाहिनी की जिला कार्यकारिणी गठित होते ही नगर और थाना स्तर पर युवा वाहिनी का गठन तेज गति से करके संगठन विस्तार किया जाएगा।

ADVERTISEMENT