• Chhattisgarh
  • social news
  • सावन के पहले सोमवार पर राजराजेश्वरी मंदिर में 61 लीटर दूध और पंचामृत के साथ भोलेबाबा का महाभिषेक…

सावन के पहले सोमवार पर राजराजेश्वरी मंदिर में 61 लीटर दूध और पंचामृत के साथ भोलेबाबा का महाभिषेक…

सावन के पहले सोमवार पर राजराजेश्वरी मंदिर में 61 लीटर दूध और पंचामृत के साथ भोलेबाबा का महाभिषेक…

– लगातार 14 साल से बोल बम समिति पावर हाउस स्थित मंदिर में करती है महाभिषेक

– समिति में महिला विंग की प्रभारी व स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. मानसी गुलाटी और सह-प्रभारी व कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रक्षा सिंह के हाथों हुआ महाभिषेक

– मंत्रोच्यार के साथ चार घंटे तक हुआ भोलेनाथ का महाभिषेक

– पूजा के बाद साधु संतों को कराया भोग और प्रसादी का वितरण

*भिलाई।* आज सावन का पहला सोमवार है। हिंदू पंचांग के अनुसार, श्रावण कृष्ण पक्ष तृतीया और सावन का पहला सोमवार है। हिंदू धर्म में सावन मास के साथ ही इसके सोमवार का भी विशेष महत्व होता है। इस महीने में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा की जाती है। सावन शुरू होते ही मंदिर व शिवालयों में हर-हर महादेव का उद्घोष उठने लगा। सावन के पहले दिन सोमवार को रुद्राभिषेक व जलाभिषेक किया गया।

पावर हाउस स्थित राजराजेश्वरी मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक कराया गया। बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति की ओर से यह आयोजन बीते 14 वर्षों से कराया जा रहा है। समिति के अध्यक्ष दया सिंह ने बताया कि मंदिर में 51 लीटर दूध और 10 लीटर, 10 लीटर दही-शहद-घी का पंचामृत से महाभिषेक किया गया। भोलेनाथ की अराधना करते हुए पंडितों द्वारा मंत्रोंच्यार के साथ महाभिषेक संपन्न हुआ। महिला विंग की प्रभारी व प्रसिद्ध स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. मानसी गुलाटी और सह-प्रभारी व कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रक्षा सिंह समेत नारी शक्ति के साथ जलाभिषेक कराया गया। पूजा-अर्चना के बाद भोलेनाथ को भोग कराया गया। इस दौरान वहां मौजूद साधु-संतों व मंदिर कमेटी को भी समिति की ओर से भोग व प्रसादी का वितरण किया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष महिला विंग की मंजू मिश्रा, सरस्वती यादव, मंडल अध्यक्ष हेमलता बिसाई, लक्ष्मी चौहान, राकेश प्रसाद, देवेंद्र यादव, रॉकी साहू, प्रमोद सिंह, मुन्ना आरिफ, बृजेंद्र मिश्रा, यूथ विंग के जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

ADVERTISEMENT