• Chhattisgarh
  • सांसद विजय बघेल ने वन महोत्सव पर बीआईटी दुर्ग में किया वृक्षारोपण…

सांसद विजय बघेल ने वन महोत्सव पर बीआईटी दुर्ग में किया वृक्षारोपण…

सांसद विजय बघेल ने वन महोत्सव पर बीआईटी दुर्ग में किया वृक्षारोपण..

दुर्ग ; बी आई टी, दुर्ग में जिले के सांसद विजय बघेल ने वृक्षारोपण के कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति देते हुए , वृक्षारोपण किया। यह कार्यक्रम एनएएस बी आई टी दुर्ग की इकाई द्वारा वन महोत्सव के अवसर पर , 6 जुलाई 2021 को ऑफलाइन तथा ऑनलाइन दोनो ही रूप में आयोजित किया गया।

सांसद ने इस वृक्षारोपण अभियान में सभी को वृक्षों का महत्व बताते हुए कहा कि मनुष्य का जीवन पेड़ो से मिलने वालीं ऑक्सीजन पर ही निर्भर है, जिसके आभाव में कुछ मिनट भी जीवित रहना मुमकिन नही है। इसका महत्व हमने कोविड महामारी के इस काल में विशेष रूप से देखा है इसलिए हमें इसे अपना कर्तव्य समझ कर , पर्यावरण को संरक्षित तथा भविष्य को सुरक्षित करने हेतु वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए। सभी को प्रेरित करते हुए उन्होंने हर एक व्यक्ति को एक पेड़ तो अवश्य ही लगाने का संदेश दिया। उन्होंने एन एस एस द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में छात्रों द्वारा इस अभियान को सभी लोगो तक पहुचाने का जो कार्य किया गया उसकी प्रशंसा भी की।
यह कार्यक्रम कॉलेज प्रांगण में और साथ ही वर्चुअल रूप से गूगल मीट के माध्यम से किया गया ,जिसमें जुड़कर स्वयंसेवकों ने भी अपने घरों में वृक्षारोपण किया। कार्यकम में विशेष रूप से कोविद-19 के इस काल में अत्यंत लाभकारी, अधिक ऑक्सीजन एवं प्रतिरोधकता प्रदान करने वाले वृक्षों को लगाकर, उनके औषधिक महत्व को भी दर्शाया।
यह आयोजन, कार्यक्रम अधिकारी डॉ. शबाना नाज़ सिद्दीक़ी , डायरेक्टर डॉ. अरुण अरोड़ा ,और समन्वयक श्री एस आर ठाकुर जी के साथ ही साथ एन एस एस के स्वयं सेवक- अंकित, ऋषभ, श्रेया, पलक, पीयूष , प्रीति, कृतिका, संस्कृति, रिशिता, अनुकृति, आर्यन, मानसी, हेमंत, मोहित, नितेश, प्रखर, तुषार, शौर्य और प्रांजल द्वारा आयोजित किया गया।

ADVERTISEMENT