• Chhattisgarh
  • जामुल में फिल्टर प्लांट का करेंगे लोकार्पण सहित रिसाली निगम कार्यालय शुभारंभ एवं शहीद पार्क का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा….

जामुल में फिल्टर प्लांट का करेंगे लोकार्पण सहित रिसाली निगम कार्यालय शुभारंभ एवं शहीद पार्क का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा….

*रिसाली निगम कार्यालय शुभारंभ एवं शहीद पार्क का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री, कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा*

 


*- अमृत मिशन के कार्यों का भी करेंगे लोकार्पण, पट्टा वितरण की कार्रवाई भी होगी, सेक्टर वन में गार्डन एवं प्रदर्शनी का भी करेंगे लोकार्पण*
*- जामुल में फिल्टर प्लांट का करेंगे लोकार्पण*
*- महत्वपूर्ण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया जाएगा*
दुर्ग – शहीद पार्क तैयार हो गया है। इसमें सरदार भगत सिंह की देश की सबसे बड़ी गन मेटल की मूर्ति लगाई गई है। साथ ही छत्तीसगढ़ बनने के बाद से देश भर में शहीद 1270 जवानों के नाम भी श्रद्धांजलि स्वरूप अंकित किये गये हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल पार्क का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री रिसाली नगर निगम के कार्यालय का शुभारंभ भी करेंगे। साथ ही भिलाई में अमृत मिशन के कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इस अवसर पर जिले के नगरीय निकायों में अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन तथा पट्टा वितरण का कार्यक्रम भी होगा। कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज लोकार्पित होने वाले स्थलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिया। इस मौके पर भिलाई आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी एवं रिसाली आयुक्त श्री प्रकाश सर्वे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

*मुख्यमंत्री करेंगे प्रतिमा का अनावरण, देखेंगे लेजर शो-* लोकार्पण कार्यक्रम की सबसे प्रमुख विशेषता प्रतिमा का अनावरण होगी। मुख्यमंत्री प्रतिमा अनावरण करेंगे और धीरे-धीरे खास टेक्नीक से प्रतिमा लोगों के सामने अनावृत्त होगी। मुख्यमंत्री श्रद्धासुमन भी अर्पित करेंगे। इस मौके पर लेजर शो भी दिखाया जाएगा जो सरदार भगत सिंह के जीवन के विशेष क्षणों से लिया गया है। उल्लेखनीय है कि सरदार भगत सिंह की गन मेटल की यह प्रतिमा 25 फीट की है जो उनकी देश की सबसे ऊँची गनमेटल प्रतिमा है। यहाँ पर सौ फीट तिरंगा भी लहरायेगा। म्यूजिकल फाउंटेन के माध्यम से भी लोगों का मनोरंजन किया जाएगा। कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज शहीद पार्क में कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।

*रिसाली में निगम कार्यालय का करेंगे शुभारंभ-* रिसाली में मुख्यमंत्री नगर निगम कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर अमृत मिशन सहित अनेक कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम भी होगा। साथ ही विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को पट्टा वितरण भी किया जाएगा।

*गौतम नगर में अमृत मिशन के एक फेस का लोकार्पण-* गौतम नगर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यहाँ अमृत मिशन के एक फेस का लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे। इसके माध्यम से भिलाई की बड़ी आबादी को जल प्रदाय सुविधा मिल सकेगी।

*सेक्टर वन गार्डन का लोकार्पण एवं प्रदर्शनी का अवलोकन-* मुख्यमंत्री भिलाई में सेक्टर वन गार्डन का लोकार्पण भी करेंगे। इस अवसर पर वे यहाँ लगाये गए विकास कार्यों की प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे।

*जामुल में फिल्टर प्लांट का लोकार्पण-* जामुल में 45 लाख लीटर की कैपेसिटी का फिल्टर प्लांट तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री इसका लोकार्पण भी करेंगे। कलेक्टर ने आज फिल्टर प्लांट का निरीक्षण किया और अधिकारियों को तैयारियों के संबंध में निर्देशित भी किया।

ADVERTISEMENT