• Chhattisgarh
  • माॅर्निंग विजिट कर आयुक्त पहुंचे स्लम स्वास्थ्य शिविर गोधन न्याय केन्द्र पहुंचकर नोडल अधिकारी ने की समीक्षा…

माॅर्निंग विजिट कर आयुक्त पहुंचे स्लम स्वास्थ्य शिविर गोधन न्याय केन्द्र पहुंचकर नोडल अधिकारी ने की समीक्षा…

 

माॅर्निंग विजिट कर आयुक्त पहुंचे स्लम स्वास्थ्य शिविर
गोधन न्याय केन्द्र पहुंचकर नोडल अधिकारी ने की समीक्षा

रिसाली
स्लम क्षेत्र में चल रहे स्वास्थ्य शिविर के तहत आज सोमवार को निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने मार्निंग विजिट कर वार्ड 2 रूआबांधा झिरियापारा में पहुंचकर शिविर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लैब टेस्ट और दवाई की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। शिविर में मौके पर उपस्थित रूट प्रभारी प्रमोद बंजारे एवं शांता देशलहरे को मेडिकल मोबाइल यूनिट का आमजनों में प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उक्त हेतु उन्हांेने वार्ड मितानिने व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सहयोग लेने का भी निर्देश दिए। आज रूआबांधा स्वास्थ्य शिविर में 37 मरीजों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। वहीं डुंडेरा स्वास्थ्य शिविर में 63 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण हेतु पहुंचे। जहां 8 लोगों को आगे की इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया।

शिविर का फाइल फैक्ट
उल्लेखनीय है के शासन की महत्वाकांक्षी योजना के तहत रिसाली निगम में कैलेन्डर तैयार कर स्वास्थ्य शिविर लगाया जा रहा है। 2 नवंबर से चल रहे शिविर में आज तक 4753 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर 1036 मरीजों का लैब टेस्ट किया गया है वहीं 3604 मरीजों को दवाई वितरित कर 163 मरीजों को आगे के इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।
नोडल अधिकारी पहुंचे गोधन न्याय केन्द्र
आज सोमवार को गोधन न्याय केन्द्र नेवई व रूआबांधा पहुंचकर नोडल अधिकारी ने योजना की समीक्षा की। नोडल अधिकारी ने गोबर खरीदी व गोबर से बनाये जा रहे गो काष्ठ, छेना व खाद का गहन निरीक्षण पश्चात सेंटर में कार्यरत अभिनंदन महिला स्व-सहायता समूह को संेटर व्यवस्थित रखने के साथ-साथ गौठान में आने वाले गोबर की मात्रा एवं गुण्पवता के साथ गोबर के रख रखाव एवं खाद निर्माण प्रक्रिया को लेकर समूह की महिलाओं से चर्चा की व आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

विकलांग सेवानिवृत कर्मचारी के विदाई समारोह में भावुक हुए अधिकारी कर्मचारी
निगम के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन एवं विपरित मौसम में भी अपनी ड्यूटी पर तैनात चैकीदार निगम कर्मचारी कमल सिंह के सेवानिवृत्त होने पर विदाई समारोह में कार्य के प्रति उनकी निष्ठा को रेखांकित करते हुए अधिकारी व कर्मचारी भावुक हो उठे। अपर कलेक्टर व रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे की उपस्थिति में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। विदाई समारोह मंे निगम में चैकीदार के रूप पदस्थ कमल सिंह पिता भोजराम का आयुक्त ने शाल, श्रीफल भेंटकर व मिठाई खिलाकर सम्मान किया। इस अवसर पर आयुक्त ने कमल सिंह की कार्य के प्रति उनकी निष्ठा को रेखांकित करते हुए उनके कार्यकाल को प्रेरणादायी बताया। इस अवसर पर निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू, सहा. अभियंता बीकेसिंह, कार्या. अधिक्षक देवव्रत देवांगन, सहा. लेखापाल ऐमन चंद्राकर, निगम के उपअभियंता श्रीमति डीगेश्वरी साहू, हिमांशु कावड़े, अखिलेश गुप्ता, उमयंती ठाकुर सहित निगम के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जनसंपर्क अधिकारी शैलेश साहू ने किया।

 

ADVERTISEMENT