• Chhattisgarh
  • मुख्यमंत्री ने ई-श्रेणी पंजीयन प्रणाली के अंतर्गत प्रकाशित पुस्तिका का विमोचन किया….

मुख्यमंत्री ने ई-श्रेणी पंजीयन प्रणाली के अंतर्गत प्रकाशित पुस्तिका का विमोचन किया….

रायपुर – आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा परिसर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में एकीकृत ई-श्रेणी पंजीयन प्रणाली के अंतर्गत प्रकाशित ‘‘बेरोजगार पंजीयन पुस्तिका‘‘ का विमोचन किया। इस पुस्तिका का प्रकाशन लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया है। इस योजना में बेरोजगार युवाओं को ब्लॉक स्तर पर ही सीमित निविदा के माध्यम से 20 लाख रूपए तक के लागत के कार्य प्रदाय किए जाएंगे।

🔷 प्रदेश के स्नातक डिग्रीधारी बेरोजगार युवाओं और अनुसूचित क्षेत्र में हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण युवाओं को समस्त विभागों के निर्माण कार्याें में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देष्य से ” एकीकृत-ई-श्रेणी पंजीयन प्रणाली ” लागू की गई है।

🔷 ई-श्रेणी पंजीयन प्रणाली के माध्यम से स्थानीय बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार का अवसर मिलेगा। निर्माण कार्य आसानी से सम्पादित किए जा सकेंगे, कार्याें की गुणवत्ता में भी वृद्धि होगी और बेरोजगारी पर काफी हद तक लगाम लगेगी।

🔷‘‘ई-श्रेणी‘‘ में पंजीकृत युवकों को 20 लाख रूपए तक के कार्य ब्लॉक स्तर पर प्रदाय किए जाने की योजना लागू की गई है। इस योजना से बेरोजगारों को अपने विकासखण्ड के विकास कार्याें में सहभागिता का पर्याप्त अवसर मिलेगा। ‘‘ई-श्रेणी‘‘ पंजीयन स्नातकधारी बेरोजगारों तथा अनुसूचित क्षेत्र के लिए हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण युवाओं के लिए होगा।

🔷‘ई-श्रेणी‘‘ में पंजीयन हेतु विस्तृत जानकारी लोक निर्माण विभाग की वेबसाइट https://pwd.cg.nic.in से प्राप्त कर पंजीयन कराया जा सकता है।

ADVERTISEMENT