• Chhattisgarh
  • जाम नाली की सफाई करने आयुक्त ने स्लैब तोड़ने दिए निर्देश…..

जाम नाली की सफाई करने आयुक्त ने स्लैब तोड़ने दिए निर्देश…..

 

जाम नाली की सफाई करने आयुक्त ने स्लैब तोड़ने दिए निर्देश
अतिक्रमण तोड़ने के बाद वसूला जाएगा
रिसाली – चेतावनी के बाद भी नाली के ऊपर स्लैब ढालने वालों से निगम प्रशासन सख्ती से पेश आ रही है। शनिवार को मार्निंग विजिट के दौरान अपर कलेक्टर प्रकाश कुमार सर्वे मस्जिद गली पहुंचे। जाम नाली को देख आयुक्त न केवल स्लैब तोड़ने निर्देश दिए, बल्कि जुर्माना वसूलने भी कहा।
मार्निंग विजिट के दौरान रिसाली निगम के आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे श्रमिक बाहुल्य व निचली बस्ती का भ्रमण किया। आयुक्त साइकिल से गली-कूचो की सफाई व्यवस्था देखते हुए मस्जिद गली रूआबांधा पहुंचे। यहां पर कुछ लोगों ने घरों के सामने नाली पर स्लैब ढाल कर उस पर बैठने चबूतरा बना लिया था। इस वजह से निगम के कर्मचारी नाली सफाई नहीं कर पा रहे है। बजबजाती नाली को देख आयुक्त ने स्लैब को तत्काल तोड़ने निर्देश दिए।

राजस्व विभाग करेगा सर्वे
आयुक्त ने आम नागरिकों से कहा है कि नाली पर किए अतिक्रमण स्वतः हटा ले। उन्होंने राजस्व विभाग को निर्देश दिए है कि वे पूरे क्षेत्र का सर्वे करे और नाली पर अतिक्रमण पाए जाने पर तत्काल उसे हटाकर जुर्माना वसूल करे।

नाम बताए अथवा जुर्माना दे।
भ्रमण के दौरान क्षेत्र में नालियों में कचरा फेके जाने की शिकायत अधिक मिली। इस पर आयुक्त ने निर्देश दिए कि जिस स्थान के नाली में कचरा मिला है उस क्षेत्र में पूछताछ करे कि कचरा किसने फेका है। नाम पता नहीं चलने पर उस घर से जुर्माना वसूल करे जिस घर के सामने नाली में कचरा मिला है।

आयुक्त पहुंचे स्वास्थ्य शिविर…

मार्निंग विजिट के बाद निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे एच. एस. सी. एल. कालोनी रूआबांधा मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत लगाए गए शिविर स्थल पहुंचे। व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद श्रमिक पंजीयन करने वाले कर्मचारियों से बातचीत की। शनिवार को कुल 117 लोग स्वास्थ्य परीक्षण कराने पहुंचे। इसमें से 29 लोगों ने लैब टेस्ट कराया वहीं 102 लोगों ने दवा ली। दवा लेने वालों में मौसमी बीमारी से पीड़ितों की संख्या अधिक थी।

ADVERTISEMENT