• Chhattisgarh
  • मेयर ने इंजीनियर को लगाई फटकार..! दिसंबर तक पूरा करने का दिया निर्देश मेयर ने किया मदर्स मार्केट का निरीक्षण…..

मेयर ने इंजीनियर को लगाई फटकार..! दिसंबर तक पूरा करने का दिया निर्देश मेयर ने किया मदर्स मार्केट का निरीक्षण…..

मेयर ने इंजीनियर को लगाई फटकार, दिसंबर तक पूरा करने का दिया निर्देश
मेयर ने किया मदर्स मार्केट का निरीक्षण

निर्माण कार्य में लेट लतिफी से मेयर हुए नाराज

भिलाई। पावर हाउस में मदर्स मार्केट का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसका निरीक्षण करने के लिए महापौर व भिलाई नगर विधायक पहुंचे। महापौर ने देखा कि निर्माण कार्य में काफी लेटलतिफी की जा रही है। इससे मेयर जमकर नाराज हुए और जोन 4 के इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई।

महापौर देवेंद्र यादव पावर हाउस में बन रहे मदर्स मार्केट का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माणाधीन भवन का बारीकी से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मेयर ने देखा कि निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। इससे वे नाराज हुए और मेयर ने साफ निर्देश दिया कि मदर्स मार्केट को जल्द से जल्द शुरू करना है। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही व लेट लतिफी नहीं चाहिए। पिछले बार जब हम आए तो निगम इंजीनियरों ने कमिटमेंट किया था, लेकिन कमिटमेंट के मुताबिक भी काम पूरा नहीं हुआ है। महापौर श्री यादव ने शख्त निर्देश देते हुए का इंजीनियर से कहा कि मर्दस मार्केट के निर्माण कार्य जल्द की जाएगी। इसके लिए अब दिसंबर तक का समय दिया गया है। इंजीनियरों ने कहा कि दिसबर तक वे निर्माण कार्य पूरा कर लेंगे।

 

करीब डेढ़ करोड़ से लागत से बन मदर्स मार्केट

पावर हाउस में पुराने भवन का संधारण करके मदर्स मार्केट बनाया जाएगा। करीब डेढ़ करोड़ की लागत से निर्माण कार्य किया जा रहा है। जहां प्रथम तल में करीब 25 दुकानें है और ऊपर मंजिल में भी दुकानें बनाई जाएगी। जिसे महिला समूहाें को आबंटित किया जाएगा।

महिला को आत्मनिर्भर बनाने मेयर की पहल

महापौर देवेंद्र यादव भिलाई की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। इसलिए वे मदर्स मार्केट का निर्माण कर रहे हैं। जहां महिला समूह को दुकान दिया जाएगा। जहां महिलाएं अपने समूह के माध्य से बनाई कई प्रकार की प्रोडक्ट यहां दुकान में बेच सकेंगे। इससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनेगी।

 

निगम भिलाई में 3500 स्व सहायता समूह पंजीकृत है। जिनसे प्रत्येक समूह में 10 महिलाएं जुड़ी हुई है। निगम भिलाई में इन्हें स्वरोजगार के अवसर दिलाने के लिए मदर्स मार्केट बनाया जा रहा है। एक करोड़ 48 लाख की लागत से सर्व सुविधा युक्त जगह महिलाओं को मिलेगा। सुसज्जित भवन, हरियाली, डोम शेड, पार्किंग व्यवस्था,कैंटिन, शौचालय,फिडिंग जोन आदि सुविधाएं होगी। पूरा मदर्स मार्केट वातानुकूलित होगा। प्रथम तल में सुपर मार्केट होगा।

ADVERTISEMENT