• Chhattisgarh
  • समझाइश देने के बावजूद अवकाश का फायदा उठाकर रिक्शा स्टैण्ड में किया जा रहा था अतिक्रमण, निगम की टीम ने किया बेदखल

समझाइश देने के बावजूद अवकाश का फायदा उठाकर रिक्शा स्टैण्ड में किया जा रहा था अतिक्रमण, निगम की टीम ने किया बेदखल

भिलाईनगर. नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत अवैध निर्माण करने वालों के विरुद्ध निगम प्रशासन सख्त कार्यवाही कर रहा है। निगम की जमीन पर अवैध रूप से बाउंड्री बनाकर खाली जमीन पर अतिक्रमण करने वाले के खिलाफ आज बेदखली की कार्यवाही की गई। निगम आयुक्त ऋतुराज रघुुवंशी ने अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। जोन क्रमांक 03 मदर टेरेसा नगर क्षेत्र अंतर्गत पाॅवर हाउस मार्केट के पास रिक्शा स्टैण्ड पर अतिक्रमण करते हुए 5 फीट उंची बाउंड्रीवाल निर्माण किया जा रहा था जिसे जोन 03 जोन आयुक्त प्रीति सिंह की तोड़फोड़ की टीम ने मौके पर पहुंच कर बेदखली की कार्यवाही करते हुए निर्माण सामग्री को जप्त करने की कार्रवाई की।
जोन क्रमांक 03 के एआरओ परमेश्वर चंद्राकर ने बताया कि वार्ड क्रमांक 22 प्रज्ञा हॉस्पिटल के पास थोक फल मंडी पाॅवर हाउस मार्केट के समीप पुराना रिक्शा स्टैण्ड जो कि निगम की जमीन है वहां पर एक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण करते हुए 4 दुकान का निर्माण किया जा रहा था जिसे निगम के राजस्व विभाग की टीम ने बेदखल किया।
अवकाश का फायदा उठाकर कर रहा था निर्माण पुराना रिक्शा स्टैण्ड के स्थान पर अतिक्रमण करने वाले व्यक्ति संजय तिवारी ने नींव रखकर कार्य प्रारंभ किया था जिसे निगम ने शुक्रवार के दिन ही निर्माण कार्य को रोकते हुए समझाइश दी थी, बावजूद उस व्यक्ति द्वारा शनिवार एवं रविवार शासकीय अवकाश होने का फायदा उठाते हुए दुकान बनाने के लिए 5 फीट उंची दीवार बना लिया गया था, जिसे तोड़फोड़ की टीम ने ध्वस्त किया और इस दौरान निर्माण सामग्री फावड़ा, गैती, तगाड़ी व अन्य सामान को जप्त किया। इस दौरान निगम से टिकेंद्र वर्मा, रोहित यादव, जयंत मेश्राम, सोनारे, दुर्गा माधव इत्यादि मौके पर मौजूद रहे.

ADVERTISEMENT