• Chhattisgarh
  • कोरोना का कहर फिर भी लापरवाही, निगम ने वसूला 3400 जुर्माना

कोरोना का कहर फिर भी लापरवाही, निगम ने वसूला 3400 जुर्माना

आयुक्त ने मानिटरिंग के लिए बनाई टीम
रिसाली. कोरोना वायरस का कहर बढ़तें जा रहा हैं। एहतियात के तौर पर नगरीय निकाय क्षेत्र में लाॅकडाउन लगाया गया है। इसके बाद भी लापरवाही से लोग बाज नहीं आ रहें है। ऐसे ही लोगों से अपर कलेक्टर व रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे द्वारा गठित टीम ने 3 हजार 4 सौ जुर्माना वसूला।
लाॅकडाउन नियमों को पालन कराने रिसाली निगम क्षेत्र में प्रचार रथ के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके बाद भी स्टेशन मरोदा क्षेत्र में सोमवार को कुछ युवक झुंड बनाकर आपस में बातचीत कर रहे थे। भीड़ को देख राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम व टीम में शामिल सहायक राजस्व निरीक्षक विनोद शुक्ला, रामेश्वर निषाद, टेकराम हरिन्द्रवार व पंकज भगत ने मास्क नहीं पहनने पर 400 जुर्माना वसूल कर भीड़ को हटाया। उल्लेखनीय है कि इसी टीम ने टंकी मरोदा व नेवई क्षेत्र में शनिवार व रविवार को भ्रमण कर क्रमशः  1400 व 1600 जुर्माना वसूल किया।

16 मौते, 500 से अधिक चपेट में
कोरोना के लिहाज से रिसाली निगम क्षेत्र हाॅटस्पाट बन चुका है। एक माह के भीतर लगभग 16 मौतें हो चुकी है। वहीं अबतक कुल 531 कोरोना की चपेट में है। इसमें से 288 होम आइसोलेशन पर है। स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षक बृजेन्द्र परिहार ने बताया कि पूरे रिहायशी क्षेत्र 4 राउंड पूर्ण कर पांचवे चरण में सोडियम हाइपोक्लोराइड से सेनेटाइजिंग किया जा रहा है।

अलग-अलग क्षेत्र के लिए टीम
निगम के नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने बताया कि लाॅकडाउन नियमों का पालन कराने अलग-अलग क्षेत्र के लिए टीम का गठन किया गया है। प्रत्येक टीम में 3-4  सदस्य है। डुंडेरा, पुरैना, जोरातराई प्रभारी उपअभिंयता अखिलेश गुप्ता, रिसाली एवं रूआबांधा क्षेत्र के लिए प्रभारी उपअभियंता गोपाल सिन्हा, मरोदा टेंक व स्टेशन मरोदा व नेवई क्षेत्र के लिए अनिल मेश्राम की ड्यूटी लगाई गई है।

यहां से ले मदद
कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए रिसाली कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। यहां की जिम्मेदारी स्वच्छता पर्यवेक्षक अमित चंद्राकर (8103377184) व फीटर रोहित वर्मा (7869230328) को दी गई है।

ADVERTISEMENT