• breaking
  • politics
  • अटल टनल देश को समर्पित करेंगे पीएम मोदी, तीन अक्‍टूबर का दौरा तय

अटल टनल देश को समर्पित करेंगे पीएम मोदी, तीन अक्‍टूबर का दौरा तय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनके दौरे की तिथि निर्धारित कर दी है। मनाली में पत्रकारों से बातचीत में तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्देश पर सिस्सू या केलंग में जनसभा होगी। लाहुल स्पीति प्रशासन के साथ बैठक कर जनसभा के लिए जगह का जल्द चयन किया जाएगा। हालांकि अंतिम फैसला एसपीजी करेगी। प्रशासन दोनों स्थानों पर जनसभा के लिए तैयारी करेगा।

प्रधानमंत्री टनल से गुजरने वाली बस को हरी झंडी दिखाएंगे। लाहुल के बुजुर्गों को सम्मानित कर सबसे पहले बस से टनल पार कराई जाएगी। मंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति के लिए जल्द ही कमेटी का गठन किया जाएगा। विभाग स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा की ओर प्रेरित करेगा। डी फार्मेसी सहित वोकेशनल एजुकेशन को बढ़ावा दिया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि यह लाहुलियों के सपनों की टनल है। इसलिए हर लाहुली उद्घाटन के पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। लाहुल के लोग पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सहित उनके सखा अर्जुन गोपाल को हमेशा याद रखेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री ने 2002 में रोहतांग के साउथ पोर्टल में सड़क की आधारशिला रखी थी। कांग्रेस ने टनल का कार्य शुरू करने में दस साल लगा दिए।

मुख्य सचिव वीडियो कांफ्रेंसिंग से आज लेंगे तैयारियों का जायजा

अटल टनल रोहतांग राष्ट्र को समर्पित करने के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर सोमवार को तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। मुख्य सचिव अनिल खाची वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली बैठक में कुल्लू व लाहुल स्पीति जिलों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ तैयारियों के संदर्भ में फीडबैक लेंगे।

ADVERTISEMENT