• Chhattisgarh
  • health
  • स्वच्छता मित्र जान जोखिम में डालकर भी वार्डों की कर रहे नियमित साफ-सफाई…..!!

स्वच्छता मित्र जान जोखिम में डालकर भी वार्डों की कर रहे नियमित साफ-सफाई…..!!

 

*निगम के स्वच्छता मित्र बिना थके रूके दे रहे हैं कोविड केयर सेंटर में सेवाएं, जान जोखिम में डालकर भी वार्डों की कर रहे नियमित साफ-सफाई*

भिलाई नगर। स्वच्छता मित्र (सफाई कर्मचारी) अपनी जान की परवाह किए बगैर निगम क्षेत्र के कोविड केयर सेंटर में कोराना वायरस से संक्रमित लोगों को सेवाएं दे रहे हैं। सफाई कर्मी कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करते हुए बिना थके कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों के वार्ड, हास्पिटल परिसर, नर्सिंग स्टॉफ के हॉस्टल और चिकित्सकों के कमरे की नियमित साफ-सफाई कर कोरोना को हराने में जुटे हुए हैं।

*चार शिफ्ट में कर्मचारी दे रहे है अपनी सेवाएं*
चंदूलाल स्थित कोविड केयर सेंटर कचांदूर की साफ-सफाई, सेनिटाइजिंग कार्य में 30 स्वच्छता मित्रों की ड्यूटी लगाई गई है। जो बिना थके व रूके नियमित रूप से दिन-रात चार शिफ्ट में ड्यूटी कर रहे हैं। निगम के कर्मचारी श्री शंकराचार्य हॉस्पिटल जुनवानी से भी नियमित कचरा उठाने का काम कर रहे हैं, तो वहीं कर्मचारियों की दूसरी टीम कोविड केयर सेंटर कचांदुर के वार्डों की झाडृू, पोंछा, टायलेट की सफाई से लेकर खाना खाने के बाद डस्टबिन में एकत्र खाली पैकेट के कचरे को इकट्ठा करने और स्प्रे मशीन से हास्पिटल परिसर में कोरोना वायरस को नष्ट करने की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रहे हैं। यहां ड्यूटी करने वाले कुछ कामगार ऐसे भी हैं, जो कई दिनों से अपने घर नहीं लौटे। कोरोना को हराने सेवा भाव से हास्पिटल कैंपस में रहकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने आज कचांदूर पहुंचकर कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी प्राप्त कर उचित निर्देश दिए!

*उनके अभिवादन से ही मिलती है कार्य करने की ऊर्जा*
सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी संभाल रहे सुपरवाइजर चंदन शर्मा का कहना है कि कोविड केयर सेंटर में रहकर स्वास्थ्य लाभ लेने के बाद मरीज घर लौटते समय जब उनकी सेवा और चिकित्सा व्यवस्था को लेकर संतुष्टि जाहिर करते हैं। उन लोगों की यही संतुष्टि और अभिवादन ही हमारे साथियों के मन को बिना किसी झिझक के नियमित कार्य करने की ऊर्जा से भर देता है, और यही कारण है कि कर्मचारी लगातार कोविड केयर में सेवाएं देते हुए सफाई व्यवस्था संभाल रहे है।

ADVERTISEMENT