• Chhattisgarh
  • कोरोना को हराने जन जागरूकता अभियान, शहर में दौड़ेगी प्रचार रथ, महापौर एवं भिलाई नगर विधायक  देवेंद्र यादव ने हरी झंडी देकर किया रवाना….

कोरोना को हराने जन जागरूकता अभियान, शहर में दौड़ेगी प्रचार रथ, महापौर एवं भिलाई नगर विधायक  देवेंद्र यादव ने हरी झंडी देकर किया रवाना….

 

कोरोना को हराने जन जागरूकता अभियान, शहर में दौड़ेगी प्रचार रथ, महापौर एवं भिलाई नगर विधायक  देवेंद्र यादव ने हरी झंडी देकर किया रवाना….

भिलाई नगर  –  कोरोना को हराने के लिए जन जागरूकता के तहत निगम प्रशासन द्वारा प्रारंभिक तौर पर दो प्रचार रथ तैयार किया गया है जिसे महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव तथा स्वास्थ्य प्रभारी  लक्ष्मीपति राजू ने हरी झंडी दिखाकर आज रवाना किया! महापौर एवं भिलाई नगर विधायक श्री देवेंद्र यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में स्वयं को सुरक्षित रखने के साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रखना आवश्यक है, इसके लिए विशेषज्ञों द्वारा कई उपाय सुझाए गए हैं जिसका पालन करते हुए हम कोरोनावायरस को हराने में अपनी अहम किरदार निभा सकते हैं! श्री लक्ष्मीपति राजू ने कहा कि कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता आने से कोरोना को फैलने से रोकने में सफलता मिलेगी! निगमायुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी ने जन जागरूकता लाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं ! प्रचार रथ में कोविड-19 से संबंधित जानकारी प्रदाय की जाएगी, कोरोना लक्षण आने पर कौन से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जांच की सुविधा उपलब्ध होगी, वायरस की चपेट में आने पर किस तरह बचाव करना है, घरों व सार्वजनिक स्थानों पर किस तरह एहतियात बरतना है, शरीर में लक्षण दिखाई देने पर किस प्रकार से सतर्क रहना है, कोरोना के सामान्य लक्षण किस प्रकार के होते हैं, वायरस को फैलने से कैसे रोका जा सकता है, रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर करने के सामान्य उपाय क्या होंगे, कोविड-19 से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के आयुर्वेदिक उपाय, मास्क की अनिवार्यता जैसी जानकारी साउंड सिस्टम एवं प्रदर्शित फ्लेक्स के माध्यम से दी जाएगी! कोरोना संक्रमण की रोकथाम के तहत नागरिकों में जागरूकता लाने के लिए शहर के विभिन्न वार्ड क्षेत्र में रथ ने आज से प्रचार करना प्रारंभ कर दिया है! प्रचार रथ ने आज छावनी, बापुनगर, बालाजी नगर, दुर्गा मंदिर, कैंप क्षेत्र, प्रगति नगर, सुंदर नगर, श्याम नगर, संत रविदास नगर, शारदा पारा एवं संतोषी पारा में जन जागरूकता प्रसारित किया!
उल्लेखनीय है कि शहर के चार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुर्सीपार, छावनी, कोसानगर एवं बैकुंठ धाम में रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है जहां पर ऐसे लोग जिन्हें कोरोना के लक्षण महसूस हो रहे हैं वे यहां पर जांच करा सकते हैं!

ADVERTISEMENT