• business
  • Chhattisgarh
  • लॉकडाउन में हम उद्योगपतियों पर दोहरी जिम्मेदारी : के. के. झा

लॉकडाउन में हम उद्योगपतियों पर दोहरी जिम्मेदारी : के. के. झा

 

भिलाई – एमएसएमई उद्योग संघ, दुर्ग के अध्यक्ष के.के. झा ने कहा कि हम पर दोहरी जिम्मेदारी आ गई है. एक तरफ हमें कोइड-19 के खिलाफ लड़ना है तो दूसरी तरफ हमें देश की आर्थिक स्थिति भी मजबूत करनी है. जब उद्योग चलेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा. और समाज जब स्वस्थ रहेगा तभी एक स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण होगा. हम अपनी इस दोहरी जिम्मेदारी को निभाने पूरी तरह से तैयार हैं.

श्रमिकों को पास बना कर देने की
जिम्मेदारी उद्योग संचालकों पर

दुर्ग जिले में आज रात से लग रहे लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां के उद्योगों के सुचारू रूप से संचालन के लिए कुछ गाइड लाइन तय किए हैं. इसके तहत उद्योग संचालकों को यह अधिकार दिए गए हैं कि वे अपने यहां कार्यरत श्रमिकों को स्वयं पास बना कर दें तथा इसकी सूचना प्रशासन को दें.
एमएसएमई उद्योग संघ के अध्यक्ष के. के. झा ने जानकारी देते हुए बताया कि उद्योगपतियों ने प्रशासन से अनुरोध किया था कि लॉकडाउन में उद्योग सुचारू रूप से चल सके इसके लिए हमें दिशा निर्देश दिया जाए. ताकि उस दिशा निर्देश के तहत हम प्रशासन का सहयोग कर सकें. उद्योगपतियों के इस अनुरोध को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने उद्योगों के संचालन के लिए कुछ दिशा निर्देश तय किए हैं.
इसकी जानकारी देते हुए एडीएम प्रकाश कुमार सर्वे ने उद्योगपतियों को दूरभाष पर जानकारी दी कि लॉकडाउन के दौरान उद्योगों का काम किसी तरह से प्रभावित नहीं होगा. लेकिन इसके लिए उद्योग संचालक स्वयं अपने यहां कार्यरत श्रमिकों का पास बनवा कर दें ताकि श्रमिकों को घर से उद्योग एवं उद्योग से घर जाने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो. कंपनी के लेटर हेड पर श्रमिक का नाम पता देकर उसकी कॉपी श्रमिक को दें. श्रमिक अपने साथ अपनी पहचान के लिए आधार कार्ड जरूर रखें.
श्री झा ने बताया कि कलेक्टर सहित एडीएम श्री सर्वे, एसडीएम खेमलाल वर्मा, जीएम डीआईसी राजीव शुक्ला सहित प्रशासन के अधिकारियों का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है. हम उद्योगपति पूरी तरह प्रशासन के साथ हैं. एडीएम श्री सर्वे ने जिस वक्त दूरभाष से श्री झा से बात की उस दौरान एमएसएमई जिला उद्योग संघ के उपाध्यक्षद्वय राजीव देशलहरा एवं पदम कोठारी, कोषाध्यक्ष राहुल कथुरिया, संयुक्त सचिव मलय जैन, ओमप्रकाश शर्मा, श्रीभगवान अग्रवाल,विपिन त्रेहान सहित अन्य उद्योगपति उपस्थित थे. सभी ने प्रशासन को इस सहयोग के लिए बधाई दी तथा उनका धन्यवाद व्यक्त किया.

ADVERTISEMENT