• Chhattisgarh
  • politics
  • social news
  • हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेता,जिन्होंने खिलाड़ियों के साथ प्रत्येक वर्ग को आगे बढ़ने के लिए भरपूर प्रोत्साहित किया : सांसद विजय बघेल

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेता,जिन्होंने खिलाड़ियों के साथ प्रत्येक वर्ग को आगे बढ़ने के लिए भरपूर प्रोत्साहित किया : सांसद विजय बघेल

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेता,जिन्होंने खिलाड़ियों के साथ प्रत्येक वर्ग को आगे बढ़ने के लिए भरपूर प्रोत्साहित किया….

उसे सरकार ने, छत्तीसगढ़ में खिलाड़ियों के हित की कई योजनाएं बंद कर दी थी अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद छत्तीसगढ़ में खिलाड़ियों के कल्याण की कई योजनाए शुरू की गई…

भिलाई । दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने कहा है कि केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के द्वारा खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने लगातार कदम उठाए जा रहे हैं. सभी वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए देश में एक सौहार्दपूर्ण वातावरण बना है उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 5 साल तक कांग्रेस की सरकार थी. इस समय यहाँ,खिलाड़ियों के कल्याण के कई योजनाएं बंद कर दी गई. उत्कृष्ट खिलाड़ियों के चयन को 5 साल तक बंद रखा गया नौकरी पाने के लाभ से वंचित हो गए थे अब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इसे फिर से शुरू कर दिया है. ऐसे काम करने से पता चलता है कि किन लोगों की कैसी मानसिकता है.

सांसद विजय बघेल ने यहां भिलाई में 24वीं राज्य स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए उक्ताशय की बातें कही है उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अपनी मेहनत से अपने कौशल से उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं. लेकिन कई बार सरकार अहित के उद्देश्य काम करने लगती है तो सबको नुकसान पहुंचता है. पेरिस में चल रहे पैरालंपिक का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इसमें हिस्सा लेने वाले प्रत्येक खिलाडियों का उत्वसाहवर्धन किया. जिन खिलाड़ियों ने पुरस्कार जीता, उन्हें भी,उन्होंने गले लगाया, और पदक नहीं जीत सके खिलाड़ियों को भी आगे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित किया.

अपने बचपन के दोनों को याद करते हुए सांसद विजय बघेल ने कहा कि बेबी कबड्डी खेलते थे और उसमें राष्ट्रीय स्तर तक पुरस्कार जीता है.उस समय भी जब पुरस्कार वितरण समारोह होता था उन्हें ऐसे ही पुरस्कार के लिए इंतजार करना पड़ता था, यह एक रोचक छान होता था और हम सब चाहते थे कि हमें पुरस्कार जल्दी से जल्दी मिल जाए. सांसद विजय बघेल ने कहा कि देश में प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद खिलाड़ियों और खेल के प्रति सकारात्मक वातावरण बना है. खिलाड़ियों के हित की जो कई योजनाएं बंद कर दी गई थी अब उन्हें शुरू कर दिया गया है. खिलाड़ियों के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ी पुरस्कार शुरू किया गया है. पिछले 5 वर्षों के दौरान सैकड़ो खिलाड़ी यह पुरस्कार पाने से वंचित रह गए और अब सभी को यह पुरस्कार दिया गया है ऐसे पुरस्कार से खिलाड़ियों का आगे चलकर नौकरी पाने में भी सहूलियत मिल जाती है. अब खिलाड़ियों को इसका लाभ मिलेगा. उन्होंने प्रतियोगिता में जीत सिर्फ खिलाड़ियों को आगे और बेहतर प्रदर्शन, तथा जो खिलाड़ी अभी पालक नहीं जीते हैं उन्हें निराश नहीं होकर आगे कड़ी मेहनत करने का हवन किया.

इस प्रतियोगिता में बॉक्सिंग, योग, मल्लखंब, टेनिस लॉन टेनिस इत्यादि की प्रतियोगिता में आयोजित की गई थी. इसमें प्रदेश भर से सभी पांच संभागों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.मुख्य अतिथि के रूप में सांसद विजय बघेल ने इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया.
कार्यक्रम में दुर्ग शहर क्षेत्र के विधायक गजेंद्र यादव भी विशेष अतिथि के रूप उपस्थित थे।

ADVERTISEMENT