• Chhattisgarh
  • social news
  • आंगन बाड़ी के बच्चों को अब पानी की दिक्कत नहीं… जन समस्या निवारण शिविर का लाभ मिल रहा लोगो को…

आंगन बाड़ी के बच्चों को अब पानी की दिक्कत नहीं… जन समस्या निवारण शिविर का लाभ मिल रहा लोगो को…

 

आंगन बाड़ी के बच्चों को अब पानी की दिक्कत नहीं…

जन समस्या निवारण शिविर का लाभ मिल रहा लोगो को…

रिसाली । आंगनबाड़ी से लेकर सार्वजनिक और घरों तक बिछी पाइप लाइन के संधारण से आम लोग समेत बच्चों को राहत मिल रही है। रिसाली निगम क्षेत्र में पानी से संबंधित ऐसी 22 आवेदन थे जिसे प्राथमिकता से निराकरण किया। आमतौर पर यह शिकायतें अगस्त प्रथम सप्ताह में हुए जन समस्या निवारण शिविर में मिली थी। कलेक्टर ऋचा प्रकाश के मार्गदर्शन में और निगम आयुक्त मोनिका वर्मा के निर्देश पर शिविर के प्रकरणों का निराकरण किया जा रहा है।

शिविर में आम तौर पर ऐसी शिकायतों का निराकरण पहले पायदान में किया गया जिसका फायदा सीधे तौर पर बहुत से लोगों को मिला रहा था। रिसाली के आउटर में बसे नेवई भाठा में दो आंगनबाड़ी के बच्चों को पानी की समस्या हो रही थी। जन समस्या निवारण शिविर में यहां मरम्मत कार्य पूर्ण कर पानी की समस्या को दूर किया गया। इसी तरह सार्वजनिक शौचालय के पाइप लाइन को ठीक करने पर नेवई वासी को राहत मिली।

शंकर नगर डुडेरा में चलने लगा बोर
यहां पर आम लोगों ने शिकायत की थी कि उस समय दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, जब नल नहीं खुलता है। लोगों ने बोर शुरू कराने की मांग की थी। शिकायत मिलते ही बोर को शुरू कराया गया।

जहां लो प्रेशर वहा का बनाया प्रस्ताव

शिविर में ऐसे शिकायतों का अलग से प्रस्ताव बनाया गया है जहां लो प्रेशर है। ऐसे प्रस्ताव को शासन को भेजा गया है।आयुक्त ने विशेष रूप से समस्या से आम लोगों को छुटकारा दिलाने शासन को पत्र लिखा है। लो प्रेशर की वजह से लगभग 10 से 12 घरों में कम पानी पहुंच रहा है।

 

ADVERTISEMENT