• business
  • Chhattisgarh
  • “एनएमडीसी” में बीएसपी के स्थापित एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों के वेंडर रजिस्ट्रेशन के लिए जल्द बनेगी पॉलिसी…. बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसो. के अध्यक्ष दासगुप्ता की मांग पर एनएमडीसी प्रबंधन ने लिया निर्णय…

“एनएमडीसी” में बीएसपी के स्थापित एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों के वेंडर रजिस्ट्रेशन के लिए जल्द बनेगी पॉलिसी…. बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसो. के अध्यक्ष दासगुप्ता की मांग पर एनएमडीसी प्रबंधन ने लिया निर्णय…

“एनएमडीसी” में बीएसपी के स्थापित एंसीलरी
एवं एमएसएमई उद्योगों के वेंडर रजिस्ट्रेशन
के लिए जल्द बनेगी पॉलिसी….

बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसो. के अध्यक्ष
दासगुप्ता की मांग पर एनएमडीसी
प्रबंधन ने लिया निर्णय…

भिलाई नगर। बीएसपी के स्थापित एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों का वेंडर रजिस्ट्रेशन “एनएमडीसी” नगरनार में हो इसके लिए एनएमडीसी प्रबंधन जल्द ही एक पॉलिसी बनाने जा रहा है। एनएमडीसी प्रबंधन अगले सप्ताह इस पॉलिसी की रूपरेखा तैयार करने बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन दासगुप्ता एवं उनकी टीम को आमंत्रित किया है।
ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ राज्य में प्रस्तावित नई औद्योगिक नीति के संदर्भ में बुधवार ,29 मई को रायपुर उद्योग भवन में राज्य के उद्योग सचिव अंकित आनंद ने बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन को आमंत्रित कर उनसे विस्तृत चर्चा की थी। अध्यक्ष रतन दासगुप्ता ने भिलाई के उद्योगों की क्षमता एवं अनुभव का पूर्ण दोहन करने के लिए रक्षा, एनएमडीसी एवं रेलवे में भी रजिस्टर्ड करने की मांग उद्योग विभाग से की थी।
इसी संदर्भ में 2 अगस्त को जगदलपुर के होटल अविनाश में वेंडर मीट का आयोजन किया गया जिसमें उद्योग विभाग, एनएमडीसी, बीएसपी एंसीलरी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन एवं एमएसएमई ने भाग लिया। इस बैठक में भी एंसीलरी एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री दासगुप्ता ने बीएसपी के एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों को एनएमडीसी में वेंडर रजिस्ट्रेशन करने की मांग रखी।
श्री दासगुप्ता का कहना था कि वे लोग तीन पीढियों से बीएसपी का काम कर रहे हैं तथा बीएसपी को लगने वाले कलपुर्जे बना रहे हैं। पिछले 4 दशकों में एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों ने अपने आप को बीएसपी में स्थापित किया है। इसका रिकॉर्ड और डाटा बीएसपी से लिया जा रहा है। यहां के एंसीलरी और एमएसएमई, एनएमडीसी का कार्य करने में पूरी तरह सक्षम है।
एनएमडीसी के ईडी के. प्रवीण कुमार ने इस मांग को जायज ठहराते हुए आस्वस्त किया कि जल्द ही इस संदर्भ में एक पॉलिसी बनाई जाएगी। पॉलिसी के तहत एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।उन्होंने कहा कि एनएमडीसी को भी एंसीलरी एवं एमएसएमई की जरूरत है। जब आप लोग सेल की तमाम इकाइयों को कलपूर्जे की आपूर्ति करते हैं फिर यहां भी यह संभव है। उन्होंने कहा कि इस पॉलिसी के तहत एंसीलरी और एमएसएमई उद्योगों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।
ईडी प्रवीण कुमार ने एंसीलरी अध्यक्ष श्री दासगुप्ता को अगले सप्ताह फिर आने का आमंत्रण दिया और नई पॉलिसी के लिए सुझाव मांगा। पॉलिसी किस तरीके से बनाई जाए उसकी एक रूपरेखा बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि पॉलिसी बनाने में एंसीलरी एसोसिएशन का मार्गदर्शन लिया जाएगा।
एंसीलरी अध्यक्ष श्री दासगुप्ता ने उनकी मांग को सकारात्मक ढंग से लेने तथा उस पर पॉलिसी बनाई जाने को लेकर खुशी जाहिर की। उन्होंने उद्योग विभाग के सचिव अंकित आनंद एवं उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर प्रवीण शुक्ला को धन्यवाद दिया तथा उनका आभार व्यक्त किया। एंसीलरी अध्यक्ष श्री दासगुप्ता ने कहा कि उद्योग विभाग ने यह एक अच्छा कदम उठाया है। इससे बीएसपी के एंसीलरी एवं एमएसएमई उद्योगों के बिजनेस में तेजी से वृद्धि होगी।
इस बैठक में जगदलपुर के विधायक श्री किरण देव, कलेक्टर श्री विजय दयाराम, उद्योग विभाग के एडिशनल डायरेक्टर श्री प्रवीण शुक्ला, ज्वाइंट डायरेक्टर (एमएसएमई) छत्तीसगढ़ श्री राजीव नायर, एनएमडीसी के सीजीएम (इस्पात) श्री रमेश कुमार शेट्टी, जीएम (सामग्री) श्री विजय भास्कर, वरिष्ठ प्रबंधक श्री आदर्श सिंह राठौर, एंसीलरी एसोसिएशन के महासचिव श्याम अग्रवाल, उपाध्यक्ष प्रीतपाल सिंह, कोषाध्यक्ष सुरेश चावड़ा, कोर्डिनेटर अवी सहगल, सचिव वरुण घोष एवं रवि शंकर मिश्रा, इंजीनियरिंग पार्क एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेमचंद देवांगन, वरिष्ठ सदस्य श्री प्रेम गुप्ता, श्री नरेंद्र जैन, राहुल मिश्रा, शिवम मिश्रा, आलोक गुप्ता, आशुतोष गुप्ता सहित अन्य उद्यमी उपस्थित थे।

ADVERTISEMENT