• Uncategorized
  • पुलिस कर्मचारियों में तनाव कम करने आज स्पंदन कार्यक्रम आयोजित…

पुलिस कर्मचारियों में तनाव कम करने आज स्पंदन कार्यक्रम आयोजित…

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग अजय यादव के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग ग्रामीण लखन पटले ने पाटन एवं उतई में आयोजित किया स्पंदन कार्यक्रम..

दुर्ग – पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों के बढ़ते अवसाद और मानसिक तनाव को कम करने पुलिस महानिदेशक द्वारा प्रायोजित है कार्यक्रम स्पंदन…

 

 

पुलिस महानिदेशक के तत्वावधान में प्रारंभ पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों में बढ़ते तनाव और अवसाद के रोकथाम को देखते हुए प्रारंभ किए गए कार्यक्रम.. *स्पंदन* के तहत आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग अजय यादव के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग ग्रामीण लखन पटले एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पाटन आकाश गिरेपुन्जे द्वारा अनुभाग पाटन के थाना पाटन एवं उतई में *स्पंदन* कार्यक्रम के तहत थाने के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से उनके कार्य संबंधी व अन्य समस्याओं को लेकर अनौपचारिक चर्चा की.

जिसमें कि पाटन थाना प्रभारी निरीक्षक शिवानंद तिवारी एवं उतई थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सतीश पुरिया समेत समस्त थाना स्टाफ उपस्थित रहा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लखन पटले के द्वारा अधिकारियों और कर्मचारियों से बातचीत करते हुए उन्हें आपस में सहयोग का वातावरण विकसित करने खेल संबंधी क्रियाकलापों को बढ़ावा देने अपनी समस्याएं और दिक्कतों से अपने साथियों और वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने के लिए प्रोत्साहित किया गया। साथ ही दोनों थाना प्रभारी को निर्देशित भी किया कि वह स्वयं सप्ताह में समय-समय पर थाने के स्टाफ के साथ अनौपचारिक मीटिंग आयोजित कर उनकी व्यक्तिगत समस्याओं को लेकर तथा उनके समाधान को लेकर स्पंदन कार्यक्रम के तहत चर्चा करते रहे तथा उनके निराकरण के लिए स्वयं तथा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत भी कराएं।

उक्त स्पंदन कार्यक्रम को लेकर थाने के अधिकारी कर्मचारी उत्साहित नजर आए तथा इस प्रकार के कार्यक्रम को उन्होंने अपने लिए बेहद उपयोगी और सार्थक भी बताया।

ADVERTISEMENT